24 APRWEDNESDAY2024 9:04:08 PM
relationship

National Daughter Day: हर बेटी सुनना चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Aug, 2018 10:14 AM
National Daughter Day: हर बेटी सुनना चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें

बेटिया सिर्फ पिता ही नहीं बल्कि मां की भी दुलारी होती हैं। जहां मां-बेटी दोनों अच्छी फ्रैंड की तरह होती है वहीं, पापा अपनी बेटी की सारी जिद्द को मानकर उसे पूरा कर देते हैं। पिता अपनी बेटी के लिए सबकुछ करने की चाह रखता है, तभी तो बाप-बेटी के अनोखे रिश्ते को शब्दो में बयां नहीं किया सकता है। मगर कई बार पिता अपनी बेटी के लिए अपनी भावनाओं को दिखा नहीं पाता, जिसके कारण बेटी को लगता है कि पापा उसके बारे में नहीं सोचते। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जोकि हर बेटी अपने पिता से सुनना चाहती है। अगर आप भी अपनी बेटी से बेहद प्यार करते है तो उसे ये 4 बाते कहना बिल्कुल न भूले।
 

1. तुम खूबसूरत हो
पेरेंट्स को अपने बच्चे खूबसूरत ही लगते हैं लेकिन बेटी अपने माता-पिता से यह बात सुनना चाहती हैं, खासकर पिता से। आपकी यह एक छोटी-सी बात बेटी का आत्मविश्वास बढ़ा देती है।
 

2. मैं तुम्हारे साथ हूं
वैसे तो पिता हर कदम पर अपनी बेटी के साथ खड़े रहते हैं लेकिन बेटी यह बात अपने पिता के मुंह से सुनना चाहती हैं कि मैं हर कदम पर तुम्हारे साथ हूं। आप सिर्फ इतना कहने से आपकी बेटी किसी भी काम को करने से पहले असहज महसूस नहीं करती।
 

3. कुछ भी नामुमकिन नहीं
बेटी चाहे कोई भी काम करें लेकिन वह चाहती हैं कि हर कदम पर पिता उन्हें प्रोत्साहित करें। पिता का प्रोत्साहन बेटी के लिए काफी मायने रखता है। पिता का एक बार यह कह देना 'कुछ भी करना नामुमकिन नहीं है, तुम आगे बढ़ों' बेटी के मनोबल को बढ़ावा देता है।
 

4. मुझे तुम पर नाज है
बेटी जब भी कोई अच्छा काम करें तो उसे यह जरूर कहें कि आपको उनपर नाज है। इससे न सिर्फ बेटी को खुशी मिलती है बल्कि इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News