23 APRTUESDAY2024 8:04:05 AM
Life Style

कभी ड्रग्स की लत में बुरी तरह फंस चुके थे ये स्टार्स, यूं निकले बाहर!

  • Updated: 26 Jun, 2018 04:08 PM
कभी ड्रग्स की लत में बुरी तरह फंस चुके थे ये स्टार्स, यूं निकले बाहर!

ग्लैमर की दुनिया जितनी बाहर से चमक-धमक वाली नजर आती है, अंदर से उतनी ही कास्टिंग काउच, ड्रग एडिक्शन जैसी चीजों से घिरी हुई है। ड्रग एडिक्शन तो मानो फिल्म इंडस्ट्री का एक हिस्सा ही बन चुका हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स है जो ड्रग्स की बुरी लत का शिकार रह चुके हैं। आइए जानते है बॉलीवुड के उन्हीं स्टार्स के नाम जो ड्रग्स एडिक्शन की वजह से कभी न कभी चर्चा में रह चुके हैं। 

 


1. संजय दत्त

PunjabKesari
संजय दत्त को स्कूल टाइम में ही ड्रग्स लेने की आदत पड़ गई थी। 1981 में संजय दत्त ने अपनी मां नरगिस की मौत के बाद खुद नशे की लत में इतना भिगो लिया था कि उन्हें जेल की हवा तक खानी पड़ी। दरअसल, ड्रग्स रखने के केस में 1982 में उन्हें 5 महीनों की जेल हुई थी। नशे की बुरी लत से निजात पाने के बाद 1985 में संजय ने फिल्म ‘जान की बाजी’ से फिल्मी दुनिया में वापसी की। 

 

2. रणबीर कपूर

PunjabKesari
रणबीर कपूर इन दिनों आलिया के साथ अपने लव अफेयर को लेकर खूब चर्चा बटौर रहे हैं लेकिन आपको पता है कि रणबीर भी एक समय ड्रग्स लिया करते थे। एक इंटरव्यू में रणबीर ने खुद कबूल किया था कि, उन्हें ‘वीड’ यानी की गांजा की आदत हो गई थी। रणबीर ने कहा था कि स्कूल के दिनों से ही उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था लेकिन फिलहाल वह इस बुरी लत से छुटकारा पा चुके हैं। 

 

3. फरदीन खान

PunjabKesari
बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान भले फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान न बना पाए हो लेकिन इनकी निजी लाइफ हमेशा से चर्चा में रही हैं। बताया जाता है कि एक समय में फरदीन खान ड्रग्स के इतने आदि हो चुके थे जिसके चलते उन्हें डीटोक्सिफिकेशन भी करना पड़ा गया था। 

 

4. मनीषा कोइराला

PunjabKesari
मनीषा कोइराला का करियर ड्रग्स, स्मोकिंग और शराब पीने की बुरी लत के कारण ही खत्म हुआ था। दरअसल, बॉलीवुड में सफल करियर के बाद मनीषा कोइराल ड्रग्स की इतनी आदी हो गई थी कि जिसके चलते उनका वजन भी काफी बढ़ गया था लेकिन अपनी कैंसर की बीमारी के बारे में पता चलते ही उन्होंने इन बुरी आदतों को छोड़ दिया।

 

5. सुजैन खान

PunjabKesari
ॠतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन भी ड्रग्स लेने की आदी है। खबरें तो यह भी आईं थी कि सुजैन की इसी लत के चलते इनका रिश्ता ॠतिक रोशन से टूट गया था। 
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News