28 MARSATURDAY2020 9:29:54 PM
Life Style

जब पीरियड्स को लेकर स्वामीकृष्णानंद ने कही ऐसी बात, अनुभव सिन्हा बोले- 'इनकी गलती नहीं'

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Feb, 2020 04:48 PM
जब पीरियड्स को लेकर स्वामीकृष्णानंद ने कही ऐसी बात, अनुभव सिन्हा बोले- 'इनकी गलती नहीं'

भले ही जमाना चांद पर पहुंच चुका हो लेकिन भारत में अभी कुछ लोग ऐसे हैं, जो अंधविश्वासों को पकड़कर बैठे हैं। अब महिलाओं के पीरियड्स प्रॉब्लम्स को ही देख लें, जिन्हें लेकर लोगों के मन में कई गलत धारणाएं बनी हुई है, जैसे इन दिनों में पौधों को पानी नहीं देना चाहिए, किचन में नहीं जाना चाहिए आदि।

 

वहीं गुजरात के एक धार्मिक स्वामीनारायण भुज मंदिर के स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी ने कहा है कि मासिक धर्म के समय पतियों के लिए भोजन बनाने वाली महिलाएं जहां अगले जन्म में 'पशु' के रूप में जन्म लेंगी तो वहीं उनके हाथ का बना भोजन खाने वाले पुरुष बैल के रूप में पैदा होंगे। अपने दिए इस बयान के बाद स्वामी कृष्णस्वरूप लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं और खूब ट्रोल भी हो रहे हैं।

PunjabKesari

यही नहीं, स्वामी कृष्णस्वरूप पर निशाना साधते हुए बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'इसमें इनकी कोई गलती नहीं है। सब हमारी ही गलती है।' इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, 'ऐसा होगा हिंदू राष्ट्र, चाहिए?' अनुभव सिन्हा का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, साथ ही लोग इसपर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं

PunjabKesari

PunjabKesari

बता दें कि स्वामी की विवादित टिप्पणी से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें वह गुजराती में बोलते नजर आते हैं कि यह पक्का है कि यदि पुरुष मासिक धर्म के चक्र से गुजर रहीं महिलाओं के हाथ का बना खाना खाते हैं तो वे अगले जन्म में बैल बनेंगे। अगर आपको मेरे विचार पसंद नहीं आते तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन यह सब हमारे शास्त्रों में लिखा है। यदि मासिक धर्म के समय महिला अपने पति के लिए खाना बनाती है तो वह अगले जन्म में 'पशु' बनेगी।"

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, 'महिलाओं को पता नहीं होता कि मासिक धर्म का समय तपस्या करने जैसा होता है। हालांकि मैं आपको ये सब चीजें बताना नहीं चाहता, लेकिन मैं आपको आगाह करता हूं। पुरुषों को खाना बनाना सीखना चाहिए... इससे आपको मदद मिलेगी।'

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News