20 APRSATURDAY2024 4:15:20 AM
Life Style

'दंगल गर्ल' जायरा ने कहा बॉलीवुड को अलविदा, जानिए क्या है पूरा माजरा?

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 01 Jul, 2019 12:23 PM
'दंगल गर्ल' जायरा ने कहा बॉलीवुड को अलविदा, जानिए क्या है पूरा माजरा?

सुपरहिट फिल्म दंगल में पहलवान गीता फोगाट का रोल निभाने वाली जायरा वसीम ने लोगों का काफी प्यार पाया। इसी फिल्म से उन्हें दबंग गर्ल का नाम भी मिला लेकिन अब 18 वर्षीय जायरा वसीम ने एक्टिंग छोड़ने का ऐलान कर सभी को चौका कर रख दिया है। जी हां, उन्होंने अपने करियर शुरु होते ही फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला कर लिया हैं। हालांकि, फैंस के लिए उनका यह फैसला काफी निराशा भरा है।

 

फिल्मी करियर के चलते धर्म से भटक गई हूं: जायरा वसीम

छोटी सी उम्र में लाखों दिलों में अपनी जगह बनाने वाली जायरा हाल ही में फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर किया, जिनसे सभी को हैरान कर डाला। उन्होंने पोस्ट शेयर करते कहा कि मुझे इस क्षेत्र में काम करके खुशी नहीं मिली क्योंकि वो फिल्मों में काम करते-करते अपने धर्म से भटक गई थीं जोकि उन्हें शायद बिल्कुल भी पसंद नहीं था।    

 

18 साल की जायरा ने कहा फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा

जायरा ने लिखा, '5 साल पहले मैंने एक फैसला किया जिसने मेरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी। जैसे-जैसे मैंने बॉलीवुड में अपने कदम रखे, मेरे लिए बड़े पैमाने पर लोकप्रियता के दरवाजे खुल गए। इस क्षेत्र में मुझे सराहना और प्यार मिला, लेकिन इसने मुझे अज्ञानता के रास्ते पर लेकर खड़ा कर दिया।क्योंकि मैंने जाने-अनजाने में अपने ईमान (विश्वास) से बाहर निकलकर बदलाव किए। मैंने ऐसे माहौल में काम जारी रखा जो लगातार मेरे ईमान के साथ दखलअंदाजी कर रहा था, जिसका मजहब के साथ मेरे रिश्ते को खतरा था।मैंने अपने जीवन से सारी बरक खो दी। लगातार इस बात से जूझ रही थी कि अपने ईमान को कायम रख सकूं लेकिन हर बार बुरी तरह विफल रही। मगर आज फिर मैं एक फैसला कर रही हूं, जो दोबारा से मेरी जिंदगी बदल देगा और इंशाह अल्लाह इस बार यह बेहतर होगा!' उनका कहना है कि सफलता, प्रसिद्धि, अधिकार या धन, किसी भी कीमत पर अमन और ईमान से बढ़कर नहीं हो सकते। 

 

कुछ ने की तारीफ तो कुछ ने बनाया मजाक 

जहां कुछ लोग जायरा के इस फैसले की जमकर तारीफ कर रहे हैं वहीं कुछ उनको ट्रोल भी कर रहे हैं। यहां तक की सोशल मीडिया पर उनके कई मीम्स बनाकर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा हैं। 

 

बता दें कि साल 2016 में जायरा ने फिल्म दंगल से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसके लिए उन्हें श्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। फिर 2017 में जायरा फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में नजर आईं, जिसके लिए उन्हें ‘फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक’ का अवॉर्ड मिला। अब जायरा ‘स्काई इज पिंक’ की शूटिंग खत्म कर चुकी हैं। मगर शूटिंग खत्म होते ही उन्होंने अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला साझा कर डाला है जिससे उनके फैंस काफी निराश है। 

PunjabKesari

Related News