27 MAYWEDNESDAY2020 4:08:11 PM
Life Style

कोविड-19ः 51 बरस का प्यार, 6 मिनट भी नहीं छोड़ पाए एक-दूसरे का साथ

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Apr, 2020 08:00 PM
कोविड-19ः 51 बरस का प्यार, 6 मिनट भी नहीं छोड़ पाए एक-दूसरे का साथ

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां लाखों लोग अभी भी इस वायरस से जूझ रहे हैं, वहीं कई परिवार के परिवार उजड़ गए। किसी ने मां तो किसी ने पिता को खो दिया। वहीं इसी के चलते एक कपल ने भी अपनी जान गंवा दी। इस बात की जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि उन्हीं के बेटे ने दी।

दरअसल, फ्लोरिडा के बॉयटन में रहने वाले एक कपल 74 साल के स्टुअर्ट बेकर और 72 साल की एड्रियन बेकर कुछ दिन तक पूरी तरह स्वस्थ थे। दोनों को ही किसी भी तरह की कोई सेहत संबंधी दिक्कत नहीं थी लेकिन अचानक ही मार्च के मध्य में, वे बीमार महसूस करने लगे।

PunjabKesari

उनके परिवार के सदस्य ने बताया कि लगभग 3 हफ्ते पहले, स्टुअर्ट और एड्रियन डॉक्टर के पास गए क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी लेकिन कुछ ज्यादा हालात ना खराब होने के चलते उन्हें वापिस भेज दिया गया। जब कुछ दिनों बाद भी उनके लक्षणों में सुधार नहीं हुआ था तो  डॉक्टर ने उन्हें अस्पताल जाने की सलाह दी, जहां जाकर उन्हें कोरोना पॉजिटिव होने की बात पता चला।

PunjabKesari

लगभग 48 घंटे बाद स्टुअर्ट को ICU में भर्ती करवाया गया, जहां उन्हें 60% ऑक्सीजन पर रख गया। बता दें कि स्टुअर्ट पहले से ही अस्थमा के मरीज भी थे इसलिए उनकी हालत ज्याद बिगड़ गई। इसी बीच धीरे-धीरे उनकी पत्नी एड्रियन की तबीयत भी बिगड़ने लगी। अफसोस कोविड-19 के कारण 51 साल के इस दंपत्ति ने 6 मिनट के अंतराल से जान गंवा दी।

बेटे ने अपने माता-पिता को खोने का दुख जताते हुए व लोगों को मेसेज देते कहा कि इस खतरनाक बीमारी से बचने के लिए घर में रहें सुरक्षित रहें। 

 

 

 

Related News