24 OCTTHURSDAY2019 4:47:08 AM
Life Style

भोपाल की पोलिंग अफसर ने कहा- कपड़ों से नहीं करना चाहिए महिला को जज

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 15 May, 2019 05:24 PM
भोपाल की पोलिंग अफसर ने कहा- कपड़ों से नहीं करना चाहिए महिला को जज

लोकसभा चुनाव जारी हैं। चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जो सनसनी में बनी हुई है। हाल ही में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के दौरान सोशल मीडिया पर नीली ड्रैस वाली एक खूबसूरत पोलिंग अधिकारी की तस्वीरें वायरल हुई। नीली ड्रैस वाली इस अफसर का नाम योगेश्वरी गोहिते ओंकार है जो हाथों में ईवीएम लेकर पोलिंग बूथ की ओर जा रही है। आपको बता दें कि इससे इससे पहले पीली साड़ी पहनकर चुनाव ड्यूटी पर जाने वालीं पोलिंग अफसर की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। 

 

कौन हैं योगेश्वरी गोहिते?

योगेश्वरी गोहिते मध्य प्रदेश के बैतूल की रहने वाली हैं लेकिन वर्तमान में भोपाल में रह रही हैं।जानकारी के मुताबिक योगेश्वरी भोपाल के ही पिपलानी इलाके के केनरा बैंक की कुंजन नगर ब्रांच में बतौर प्रोविजनरी अफसर हैं। भोपाल में वायरल हुई योगेश्वरी की इस तस्वीर ने पूरे मध्य प्रदेश में सनसनी फैला दी। सोशल मीडिया पर कयास लगाए जा रहे है कि भोपाल के जिस बूथ पर भी ये अधिकारी होगी, वहां 100 फीसदी मतदान पक्का है। बता दें कि पीली साड़ी वाली पोलिंग अवसर का नाम रीना द्विवेदी है जो लखनऊ की रहने वाली हैं। 

PunjabKesari

तस्वीर वायरल होने के बाद योगेश्वरी ने कहा, 'मुझे खुशी है जब कोई अपने काम के साथ अपनी पहचान पाते हैं। जब ये फोटो खींची गईं तब मैं ड्यूटी पर थी। काम के साथ पहचान मिली तो ये मेरे लिए अच्छा है और इसे मैंने पॉजीटिव लिया।' आगे योगेश्वरी कहती हैं, 'सभी का ध्यान मेरी तरफ आकर्षित होने से काफी हैरान हूं। मैं जिस तरह से पसंद करती हूं वैसे ही कपड़े पहनती हूं। मेरे पास कोई फैशन रोल मॉडल नहीं है और एक ड्रेस के जरिए कभी भी एक महिला को जज नहीं करना चाहिए। यह हमारी व्यावसायिकता और काम की नैतिकता है जो मायने रखती है।' 

योगेश्वरी कहती हैं कि चुनाव के दिन की उस तस्वीर को लोग पता नहीं क्यों इतनी तरजीह दे रहे हैं। सोशल मीडिया अकाउंट पर आ रही फ्रेंड रिक्वेस्ट से वो परेशान हो गई हैं। इतना ही नहीं, अपने सभी सोशल मीडिय अकाउंट बंद करने की सोच रही हैं। 

PunjabKesari

पोलिंग बूथ के दौरान तस्वीरें वायरल

योगेश्वरी गोहिते ने बताया कि 2010 में उसका सेलेक्शन एसबीआई और कैनरा बैंक में हुआ था जिसमें उन्होंने बतौर पीओ ज्वॉइन किया था। छठे चरण के मतदान के दौरान उन्हें भोपाल के गोविंदपुरा में आईटीआई पोलिंग बूथ पर मतदान अधिकारी की जिम्मेदारी मिली थी। अभी वो पोलिंग बूध पर पहुंची कि वहां मौजूद कैमरामैन ने उनकी तस्वीरें खींच ली। 

PunjabKesari

PunjabKesari
 

Related News