19 APRFRIDAY2024 4:53:26 AM
Life Style

बचपन में आप ने भी अपने टीचर्स से जरूर सुने होंगे ये 5 डायलॉग्स

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 05 Sep, 2018 12:39 PM
बचपन में आप ने भी अपने टीचर्स से जरूर सुने होंगे ये 5 डायलॉग्स

स्कूल और कॉलेज लाइफ हर किसी के लिए बेहद खास होती है। जिंदगी की भागदौड़ और पैसे कमाने की होड़ में अपने बीते अच्छे समय को याद करने का मौका ही नहीं मिलता। मगर जब भी फुर्सत के लम्हों में कभी स्कूल और कॉलेज को याद करते हैं तो सबसे पहले दिमाग में टीचर्स और उनके डायलॉग्स का ही ख्याल आता है। आज हम आपको टीचर के कुछ ऐसे ही डायलॉग्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें बच्चे हमेशा याद रखते हैं। इन्हें पढ़कर आप भी एक बार फिर से अपने क्लासरूम में पहुंच जाएंगे। 

 


1. यह मछली बाजार नहीं है

PunjabKesari
बच्चे क्लास में शोर मचाते हैं तो टीचर्स का यही डायलॉग होता है ये मछली बाजार नहीं है चुप करके बैठ जाओ। 

 

 

2. मुझे भी बता दीजिए क्या बात है थोड़ा मैं भी हंस लूं
जब भी चार दोस्त क्लास में इकट्ठे बैठते हैं तो वह बात-बात पर जोर से हंसने लगते हैं। बच्चों को एेसा करता देखकर टीचर का बस यही डॉयलॉग होता है 'क्या बात है बड़ी हंसी आ रही है, मुझे भी बता दीजिए क्या बात है थोड़ा मैं भी हंस लूं।' 

 

 

3. तेज बोलो, खाना नहीं खाया है क्या? 
वैसे तो क्लास में हर कोई जोर-जोर से बोलता है। मगर जैसे ही टीचर सवाल पूछते हैं तो स्टूडेंट्स के मुंह से अवाज ही नहीं निकलती। बच्चों को धीरा बोलते देखकर मैडम बोलती हैं तेज बोलो, खाना नहीं खाया है क्या? 

 

 

4. तुम्हारा शरीर तो यहां है मगर तुम्हारा ध्यान कहां है? 

PunjabKesari
बच्च जब भी क्लास के बाहर या फिर इधर-उधर देख रहें हो तो उनको देखते ही टीचर्स बोलते हैं तुम्हारा शरीर तो यहां है मगर तुम्हारा ध्यान कहां है? अाज भी जब कोई यह सवाल करता है तो स्कूल की याद आ जाती है। 

 

 

5. खाना खाना नहीं भूलते तो हॉमवर्क करना कैसे भूले ?
स्कूल का काम ना करने पर टीचर यही बोलते है, 'खाना खाना नहीं भूलते, नहाना नहीं भूलते, खेलना नहीं भूलते तो होमवर्क करना कैसे भूल गए?'

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News