18 AUGSUNDAY2019 2:58:10 AM
Life Style

Celeb Lovestory: संजय दत्त को छिप-छिप कर मिलती थी मान्यता, 1 खूबी पर मर-मिटे थे संजू बाबा

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 23 Jul, 2019 07:18 PM
Celeb Lovestory: संजय दत्त को छिप-छिप कर मिलती थी मान्यता, 1 खूबी पर मर-मिटे थे संजू बाबा

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की पत्नी और एक्ट्रेस मान्यता दत्त हमेशा अपने लाइफस्टाइल को लेकर लाइमलाइट में रहती हैं। मुस्लिम परिवार में जन्मी मान्या की परवरिश दुबई में हुई और उनका असली नाम दिलनवाज शेख था। एक्टिंग में करियर बनाने के लिए वह मुंबई आ गई। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलकर सारा खान रख लिया। 

 

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की पत्नी व एक्ट्रेस मान्यता दत्त

2003 में प्रकाश झा की फिल्म 'गंगाजल' में उन्होंने आइटम सॉन्ग किया। आइटम सॉन्ग करने के बाद उन्होंने अपना नाम मान्यता दत्त रख लिया। मान्यता अपने करियर में ध्यान दे रही थी तभी अचानक उनके पिता की मौत हो गई। उनकी मौत के बाद घर संभालने की जिम्मेदारी मान्यता पर आ गईं। जिसके बाद उनके फिल्मी करियर पर ब्रेक लग गया। फिल्मों को छोड़ वह फैमिली बिजनेस पर ज्यादा फोकस करने लगी थीं।

PunjabKesari

B और C ग्रेड फिल्मों में भी किया काम

मान्यता एक बेहतरीन एक्ट्रेस बनना चाहती थी लेकिन उन्हें कोई बड़ी फिल्म में ऑफर नहीं मिला, जिसके कारण उन्होंने B और C ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। मान्यता की किस्मत तब बदली जब संजय दत्त उनकी जिंदगी में आए।

संजय के लिए सेट पर खाना बनाकर लाती थी मान्यता

संजय दत्त ने मान्यता की एक C ग्रेड फिल्म Lovers Like Us के राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए। इसी दौरान संजय और मान्यता पहली बार मिले थे। संजय उस वक्त जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुरानी को डेट कर रहे थे।  जब भी नाडिया शहर से बाहर होती तो मान्यता संजय दत्त के लिए अपने हाथों से खाना बनाकर लेकर जाती और उनके साथ समय बिताती।

PunjabKesari

संजय दत्त से मिलने के बाद बदली मान्यता की किस्मत

एक तरफ नाडिया संजय दत्त के क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करती थी वही दूसरी ओर थी मान्यता जिसने कभी भी संजय से कुछ नहीं मांगा। संजय मान्यता को पसंद करने लगे और 2008 में उन्होंने शादी करने का फैसला लिया। उस समय मान्यता की उम्र 29 साल तो संजय की उम्र 50 साल थी।

2008 में दोनों ने की थी शादी

संजय के परिवार ने इस शादी का विरोध किया। मान्यता संजय की बेटी  त्रिशाला से केवल 10 साल ही बड़ी हैं। इसी वजह से संजय के परिवार ने मान्यता को स्वीकार नहीं किया। 2010 में मान्यता ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। मान्यता ने संजय के बुरे वक्त में भी उनका साथ दिया। आज दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad