16 JUNWEDNESDAY2021 11:23:49 PM
Life Style

You Tube ने बनाया था नेहा को रातों-रात स्टार, जानिए उनकी टचिंग लाइफ स्टोरी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Jun, 2021 10:49 AM
You Tube  ने बनाया था नेहा को रातों-रात स्टार, जानिए उनकी टचिंग लाइफ स्टोरी

बॉलीवुड की फीमेल प्लेबैक सिंगर नेहा कक्कड़ को भला कौन नहीं जानता। आज नेहा जिन ऊचाईयों को छू रही है, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने अपना पूरा बचपन कुर्बान कर दिया। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। चलिए आज हम आपको बताते हैं कैसा रहा नेहा का सिंगर बनने का सफर।

 

पहले माता के जागरण में गाती थी गाना

नेहा की फैमिली पहले उत्तराखंड के ऋषिकेश में रहा करती थी लेकिन बाद में वह दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। उनकी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ भी सिंगर हैं। नेहा ने 4 साल की उम्र में ही गाना शुरू किया था। शुरुआत में दोनों ही बहनें माता के जागरण में गाना गाया करती थी।

PunjabKesari, neha kakkar Image, neha kakkar success story Image

कभी किताबें खरीदने के लिए भी नहीं थे पैसे

नेहा ने बताया कि जब हम ऋषिकेश से दिल्ली आए तो हमारी हालत काफी खराब थी। दिल्ली में हम तीनों भाई-बहनों के पास किताबें खरीदने के लिए भी पैसे नहीं होते थे इसलिए हमने रात-भर माता की चौकी और जागरण में गाने गाए। हम लोग शाम को 7 बजे से लेकर सुबह के 5 बजे तक गाते थे। गर्मी और ठंड की परवाह किए बगैर हमने कई रातें जाग कर बिताईं। कभी-कभी तेज बुखार और पेट में दर्द भी होने लगता था। शायद आज हम तीनों को उसी मेहनत का फल माता रानी ने दिया है।

PunjabKesari, neha kakkar Image, neha kakkar success story Image

जीत नहीं पाई थीं इंडियन आइडल

2006 में नेहा ने बतौर कंस्ट्रेंट्स 'इंडियन आइडल' में हिस्सा लिया लेकिन टॉप 5 तक पहुंचने के बाद भी वह जीत नहीं पाई। नेहा को शो जीत ना पाने का दुख तो था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आज वह उसी शो में बतौर जज हैं। शो के बाद उन्होंने 'नेहा द रॉकस्टार' नाम से एल्बम लांच की और उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में भी कई हिट गानें गाए।

PunjabKesari, neha kakkar Image, neha kakkar success story Image

YouTube से मिली असली पहचान

नेहा का कहना है कि उनकी सक्सेस के पीछे यू-ट्यूब का बहुत बड़ा हाथ है। एल्बम के बीच नेहा ने Youtube पर भी अपनी फैन फॉलोइंग को काफी ग्रो किया। उन्होंने यू-ट्यूब पर अपने गानें अपलोड करना शुरू कर दिया, जिसने उन्हें रातों-रात सेलिब्रिटी बना दिया। नेहा का गाना 'मिले हो तुम हमको' यू-ट्यूब पर बहुत बड़ा सुपरहिट रहा। यूट्यूब पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं, जो नेहा के गानों को काफी पसंद करते हैं।

PunjabKesari, neha kakkar Image, neha kakkar success story Image

इंडियन शकीरा कहते हैं लोग 

नेहा लाइव शो भी करती हैं और अब तक वह करीब 1000 लाइव शो कर चुकी हैं। अपने लुक्स और गानों के चलते फैन्स इन्हें इंडियन शकीरा भी कहते हैं।

PunjabKesari, neha kakkar Image, neha kakkar success story Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News