07 AUGFRIDAY2020 3:43:48 AM
Life Style

पति की वजह से शो से बाहर हो गई थी भारती सिंह, फिर भी नहीं छोड़ा साथ

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 03 Jul, 2020 04:19 PM
पति की वजह से शो से बाहर हो गई थी भारती सिंह, फिर भी नहीं छोड़ा साथ

भारती सिंह अपनी कॉमेडी से लाखों दिलों पर राज करती है। भारती के स्क्रीन पर आते ही लोगों की हंसी छूट जाती है। हमेशा हंसने वाली भारती ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया। एक समय था जब भारती बढ़े हुए वजन की वजह से रात-रातभर रोया करती थीं। चलिए आज भारती के जन्मदिन पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताते है।

2 साल की उम्र में खोए पिता

मिडिल क्लास में पैदा हुई भारती अपने परिवार में सबसे छोटी है। एक इंटरव्यू में भारती ने बताया था कि उन्होंने 2 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया था इसलिए उनसे जुड़ी कोई भी याद उनके साथ नहीं है। भारती ने कहा था कि उनकी मां उन्हें तब ही खत्म कर देना चाहती थीं, जब वह उनके गर्भ में थीं. इसके लिए भारती की मां ने कई तरीके अपनाए, लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

Bharti Singh, Bollywood comedian, Haarsh Limbachiyaa

मां ने फैक्टी में काम करके की परवरिश

भारती की मां बच्चों को पालने के लिए फैक्ट्री में काम करती थीं। वह फैक्ट्री का बचा हुआ काम घर आकर करती थीं. जिससे घर में रात-दिन मशीनों की आवाज आती थी। भारती ने बताया था कि आज भी जब कभी सड़क पर ऐसी आवाज वह सुनती हैं तो काफी परेशान हो जाती हैं। ये आवाजें उन्हें बचपन की याद दिलाती हैं।

बढ़े हुए वजन का लोगों ने उड़ाया मजाक 

भारती ने अपने बढ़े हुए वजन को लेकर भी लोगों के ताने सुनें। भारती ने बताया था कि जन्म के समय ही उनका वजन 5 कि.लो. के आसपास था, जिसे असामान्य कहा जा सकता है। स्कूल के दिनों में मोटापे के कारण उन्हें 'मोटी' और 'हाथी का बच्चा' जैसे शब्दों से चिढ़ाया जाता था। उन्होंने कहा, ' कॉलेज के दिनों में जब मैं लड़कियों को जींस और टॉप पहने देखती थी तो ईर्ष्या होती थी। मुझे याद है कि मैं गार्डन में बैठकर उन लड़कियों को देखती थी और मोटापे के लिए भगवान को कोसती थी। हालांकि, अब मैं खुद को खुशकिस्मत मानती हूं। मेरा मोटापा ही मेरे लिए सबसे बड़ा वरदान साबित हुआ।'

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से शुरू किया करियर

सुदेश लहरी ने भारती के टैंलेट को पहचाना था। दरअसल, सुदेश लहरी ने भारती सिंह को पहली बार एक पार्क में एक्टिंग करते देखा था और उनसे इंप्रेस होकर पहला रोल ऑफर किया था। 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' सीजन-4 से भारती ने अपने करियर की शुरूआत की और यहीं से उन्हें नाम मिला 'लल्ली'।

Bharti Singh, Bollywood comedian, Haarsh Limbachiyaa

एक इंटरव्यू में भारती ने कहा था कि जब लाफ्टर चैलेंज के लिए उन्हें चुना गया था तो लोगों ने उनकी मां को कहा कि अगर इसको मुंबई लेकर जाओगी तो इसकी शादी नहीं हो पाएगी। भारती पहली महिला कॉमेडियन थी, जो लाफ्टर चेलेंज में रनरअप बनी थी। इसके बाद भारती ने ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने कई सारे कॉमेडी शो किए, जहां उन्हें सफलता मिली।

एक शो से लाखों कमाती हैं भारती

खबरों के मुताबिक वो एक शो के करीब 25 से 30 लाख रुपए लेती हैं। साथ ही लाइव इंवेट में आने के लिए करीब 15 लाख तक चार्ज करती हैं।

पति की वजह से शो से हुई थी बाहर

पर्सनल लाइफ की बात करें तो साल 2017 में भारती सिंह ने हर्ष लिम्बाचिया से शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात रिएलिटी शो 'कॉमेडी सर्कस' में हुई थी। भारती इस शो का हिस्सा थी वही हर्ष स्क्रिप्ट राइटर। उस वक्त दोनों ने अपना करियर शुरू ही किया था। बता दें कि भारती इससे पहले रिएलिटी शो 'लाफ्टर चैलेंज' में भाग ले चुकी थीं।  वहीं हर्ष के लिए 'कॉमेडी सर्कस' पहला शो था, जिसमें वह कंटेस्टेंट्स के लिए स्क्रिप्‍ट लिख रहे थे। हर्ष जिस भी कंटेस्‍टेंट के लिए स्क्रिप्‍ट लिखते थे वह अगले ही राउंड में एलिमिनेट हो जाता था। ऐसे में भारती सिंह ने हर्ष का साथ दिया और उनकी लिखी स्क्रिप्‍ट पर परफॉर्मेंस दी। मगर वह भी उसी राउंड में शो से बाहर हो गईं। इस बात से हर्ष काफी उदास हो गए थे।

Bharti Singh, Bollywood comedian, Haarsh Limbachiyaa

भारती ने हार नहीं मानी और वाइल्‍ड कार्ड एंट्री  से शो का हिस्सा बनी और फिर से भारती ने हर्ष से ही स्क्रिप्‍ट लिखवाई। इस बार भारती को सफलता हासिल हो गई। इस तरह दोनों की दोस्ती हुई और फिर यही दोस्ती प्यार में बदल गई। आज दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश है।

Related News