Twitter
You are hereLife Style

आलिया ही नहीं, ये हसीनाएं भी टोन्ड फिगर पाने के लिए करती है शीर्षासन

आलिया ही नहीं, ये हसीनाएं भी टोन्ड फिगर पाने के लिए करती है शीर्षासन
Views:- Thursday, June 21, 2018-1:56 PM

हर कोई सैक्सी फिगर पाना चाहता है लेकिन बदलते लाइफस्टाइल और खान-पान की बदलती आदतों के कारण वजन तेजी से बढ़ने लगता है, जिसका असर हमारी फिगर पर पड़ता हैं। अगर आप भी अपनी फिगर को सैक्सी लुक देना चाहती है और बॉलीवुड दीवाज की तरह फिट और टोन्ड बॉडी में दिखना पसंद करती हैं तो शीर्षासन सबसे बैस्ट ऑप्शन हैं। जी हां, बॉलीवुड की कई हसीनाएं जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ  शीर्षासन का भी सहारा लेती हैं, जिसकी वजह से वह फिट और टोन्ड बॉडी में नजर आती हैं। बॉलीवुड की कई दीवाज शीर्षासन करते हुए अपनी वीडियो भी शेयर करती रहती हैं।

 

क्‍या है शीर्षासन करने के फायदे? 
शीर्षासन न केवल सेक्सी फिगर पाने के लिए किया जाता है बल्कि इससे कई स्वास्थ्य संबंधी बीमारियां भी दूर रहती हैं। इस आसन को करने से  ब्‍लड सर्कुलेशन ठीक और दिमांग शांत रहता है , तनाव दूर होता हैं। इसके अलावा इस योग को करके हाथों-पैरों और रीढ़ की हड्डियों को मजबूत, पाचन दुरुस्त, अस्थमा, बांझपन, अनिद्रा जैसी कई प्रॉबल्म से निजात पाया जा सकता हैं। इतना ही नहीं, इस योगासन से चेहरे पर ग्लो भी बढ़ता हैं। 

 

क्या है शीर्षासन करने की विधि?
शीर्षासन में सिर या हाथों के बल बॉडी को उल्टा किया जा सकता है और बॉडी को पूरा बैलेंस करके रखा जाता हैं। दरअसल, सिर के बल किए जाने के कारण ही इस आसन को शीर्षासन कहते हैं। आइए देखते है उन हसिनाओं की वीडियो जो शीर्षासन करके अपनी फिगर को मैंटेन और चेहरे को ग्लोइंग रखती हैं। 

 

A post shared by Alia ✨⭐️ (@aliaabhatt) on

आलिया की तरह अपने हाथों पर पूरी बॉडी का बैलेंस बनाएं और इस शीर्षासन के जरिए अपने आप को सैक्सी लुक दें। 

 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on

सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी फिगर को पहले से काफी टोन्ड कर लिया है, जिसके क्रेडिट शायद हम उनके द्वारा किए योगासन को भी देंगे। उन्हीं योगासन में शीर्षासन भी शामिल है, जिसे करते हुए उन्होंने वीडियो भी शेयर की थी। 

शिल्पा शेट्टी भी अपने आपको फिट और अपनी फिगर को टोन्ड बनाने के लिए शीर्षासन करती हैं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!