23 OCTWEDNESDAY2019 2:24:02 PM
Life Style

टॉपलेस फोटोशूट से रातों-रात बनी थी स्टार, एक लत ने तबाह किया करियर

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 20 Apr, 2019 12:15 PM
टॉपलेस फोटोशूट से रातों-रात बनी थी स्टार, एक लत ने तबाह किया करियर

90 के दशक की बॉलीवुड मशहूर एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी का आज जन्मदिन हैं। ममता ने अपनी बोल्ड अदाओं से लोगों के दिलों में एक खास पहचान बनाई। ममता का जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई के एक मराठी परिवार में हुआ था।

 

1992 में फिल्म 'तिरंगा' से रखा बॉलीवुड में कदम

1992 में ममता ने फिल्म तिरंगा से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में उनका रोल छोटा था। 1993 में आई फिल्म 'आशिक आवारा से' ममता को पहचान मिली। इसी साल ममता ने टॉपलेस फोटोशूट करवाया था, जिससे फिल्म इंड्रस्टी में तहलका मच गया था लेकिन एक समय एेसा भी आया जब लोग उन्हें मार देना चाहते थे।

PunjabKesari

टॉपलेस फोटोशूट ने मचाया था तहलका

यह उस समय की बात है जब ममता फिल्म इंडस्ट्री में नई थी। दरअसल,  'स्टारडस्ट मैग्जीन' के कवर शूट के लिए एक नए चेहरे की तलाश की जा रही थी। कई हीरोइनों ने शूट के लिए मना कर दिया था। उस वक्त किसी ने ममता कुलकर्णी का नाम सुझाया था। ममता इसके लिए तुरंत तैयार हो गई थीं लेकिन जैसे ही उन्हें बताया गया कि यह टॉपलेस फोटोशूट है तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। इस बात का खुलासा मशहूर फोटोग्राफर जयेश सेठ ने एक इंटरव्यू में किया था।

PunjabKesari

ममता ने टॉपलेस शूट के बारे में कहा, 'इसमें बहुत रिस्क है। मुझे सोचने का मौका चाहिए। अगर ये चल गया तब तो बात ही अलग है लेकिन अगर नहीं चला तो मेरे घरवाले और ये फिल्म इंडस्ट्री मुझे बाहर निकालकर फेंक देगी।' बाद में ममता इस शूट के लिए मान गई और उन्होंने शर्त रखी कि अगर फोटोशूट उन्हें पसंद आया तभी वह छपेगा वरना नहीं। मेकर्स ने ममता की यह बात मान ली। ममता ने बिना किसी हिचकिचाहट के जमकर टॉपलेस पोज दिए। ममता को ये फोटोशूट पसंद आया और जल्द ही ये मार्केट में भी आ गया।        

PunjabKesari

इस फोटोशूट के जरिए ममता को खूब शोहरत मिली हालांकि कुछ लोगों ममता का यूं टॉपलेस होना रास नहीं आया। लोग ममता के विरोध में सड़कों पर उतर आए और उन्हें जान से मारने की धमकी दी लेकिन ममता को इस फोटोशूट से काफी फायदा हुआ। आमिर खान से लेकर सलमान खान, हर बड़े स्टार ने ममता कुलकर्णी के उस बोल्ड फोटोशूट की तारीफ की। कई निर्देशकों ने ममता कुलकर्णी को अपनी फिल्म में लेने की इच्छा जाहिर की। कभी बुलंदी के शिखर पर रहीं ममता कुलकर्णी आज फर्श पर आ गिरी हैं।

इस एक कदम ने तबाह कर दिया था करियर

ममता की अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से संबंधों की खबरें थीं लेकिन बाद में उनका नाम ड्रग तस्करी करने वाले विजय गोस्वामी के साथ जुड़ गया। वह विजय के साथ दुबई और केन्या में रहती थी। तस्करी के चलते विक्की जेल चला गया। वही ममता भक्ति में डूब गई।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News