20 MARWEDNESDAY2019 4:19:48 AM
Life Style

1 फिल्म से भाग्यश्री बनीं थीं रातों-रात स्टार तो 1 जिद्द ने ही किया था करियर बर्बाद

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Feb, 2019 09:42 AM
1 फिल्म से भाग्यश्री बनीं थीं रातों-रात स्टार तो 1 जिद्द ने ही किया था करियर बर्बाद

फिल्म 'मैंने प्यार किया' को भला कौन भूल सकता है। आज भी लोग प्रेम-सुमन की लव स्टोरी देखना पसंद करते हैं। यह वह दौर था जब बॉलीवुड में दोस्ती और प्यार वाली फिल्में बननीं शुरू हुई थीं। इसी समय एक हीरोइन ने भी इंडस्ट्री में कदम रखा था, जिसकी प्यारी-भोली मुस्कान ने सबको अपना दीवाना बनाया था। जी हां, हम बात कर रहें है भाग्यश्री की। आज वह 50 साल की हो गई हैं तो चलिए आज हम आपको उनके फिल्मी करियर और लाइफस्टाइल के बारे में आपको बताते हैं।

 

'वन फिल्म वंडर' है भाग्‍यश्री

23 फरवरी को जन्मीं भाग्यश्री फिल्म 'मैंने प्यार किया' से रातों-रात स्टार बन गईं थीं। हर तरफ उन्हीं की एक्टिंग और मासूमियत के चर्चे थे। इस फिल्म से उन्होंने इतनी शोहरत बटौरी कि आज भी बॉलीवुड में उनका जिक्र होता है। 

PunjabKesari, Bhagyashree Image, Bhagyashree Lifestyle Image

अपनी जिद के चलते करियर पर लगा स्टॉप

इस फिल्म के लिए उन्हें 'बेस्ट फीमेल डेब्यू' का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था लेकिन करियर के शुरुआत में ही उन्होंने एक्टर-प्रोड्यूसर अपने बचपन के दोस्‍त हिमालय दासानी से शादी कर ली। शादी के बाद भी उन्हें फिल्मों के ऑफर आए लेकिन उन्होंने यह कहकर फिल्में ठुकरा दी की वो अब उन्हीं फिल्मों में काम करेगी, जिसमें उनके पति अभिनेता (Actor) होंगे। उनकी यह शर्त निर्माता-निर्देशकों को रास नहीं आई और भाग्‍यश्री का करियर वहीं ठप्‍प हो गया। भाग्‍यश्री की इस जिद ने उनके करियर पर फुलस्‍टॉप लगा दिया।

 

शादी के बाद की सिर्फ 3 फिल्में

शादी के बाद उन्होंने अपने पति के साथ सिर्फ 3 फिल्मों 'कैद में है बुलबुल', 'त्यागी' और 'पायल' में काम किया लेकिन यह तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं। फिर क्या भाग्यश्री ने करियर को ही अलविदा कह दिया। भाग्यश्री के दो बच्चे हैं, बेटा अभिमन्यु और बेटी अवंतिका।

PunjabKesari, Bhagyashree Image, Bhagyashree Lifestyle Image

भोजपुरी, मराठी और तेलगु फिल्मों में भी किया काम

वर्ष 2001 में भाग्‍यश्री ने एक बार फिर फिल्म 'हेल्लो गर्ल्स' (Hello Girls) के जरिए बॉलीवुड में वापसी की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इस बीच भाग्यश्री ने भोजपुरी, मराठी और तेलगु फिल्मों में भी अभिनय किया। हालांकि इन फिल्मों से उन्हें वह स्टारडम फिर कभी नहीं मिला जो उन्होंने 'मैंने प्यार किया' से हासिल किया था।

 

टीवी सीरियल से शुरु किया करियर

भाग्यश्री ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'कच्ची धूप' से की। इसके बाद उन्हें फिल्म मैंने प्यार किया ऑफर हुई। उस वक्त भाग्यश्री की उम्र 18 साल थी। बता दें कि इस फिल्म के लिए भाग्यश्री को 1 लाख रुपए फीस मिली थी जबकि सलमान खान को सिर्फ 30 हजार रुपए दिए गए थे।

 

वकील बनना चाहती थी भाग्यश्री

एक इंटरव्यू में भाग्यश्री ने बताया था कि वह वकील बनना चाहती थी लेकिन भारत के लॉ सिस्टम से निराश होकर उन्होंने अपना इरादा बदल दिया। उनके पिता भी नहीं चाहते थे कि भाग्यश्री लॉ की पढ़ाई करें।

PunjabKesari, Bhagyashree Image, Bhagyashree Lifestyle Image

रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं भाग्यश्री

बहुत कम लोग जानते हैं कि भाग्यश्री महाराष्ट्र में संगली के रॉयल मराठी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं।

 

भाग्‍यश्री भले ही फिल्‍मी करियर को अलविदा कह चुकी हैं लेकिन दर्शक के दिलों में वो अभी भी बसी हुई है। फिलहाल भाग्यश्री अपने फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं और सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट की वीडियो शेयर करती रहती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad