20 APRSATURDAY2024 1:14:39 AM
Life Style

Latest Fashion: डिमांड में हैं ये ट्रैंडी नेलआर्ट, क्या आपने कर लिया ट्राई

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 08 Sep, 2018 04:30 PM
Latest Fashion: डिमांड में हैं ये ट्रैंडी नेलआर्ट, क्या आपने कर लिया ट्राई

सुंदर दिखना पर एक की चाहत होती है। लोग सुंदर दिखने के लिए तरह -तरह की तरीके अपनाते हैं। अपने चेहरे से लेकर बालों, पैरों और हाथों तक का हम  खूब ख्याल रखते हैं। ऐसे में हाथों की खुबसूरती को बढ़ाने के लिए नाखुनों को कैसे भूल सकते हैं? हाथों की खूबसूरती बढ़ाने में नाखुन बहुत महत्वपूर्ण होते हैं।


PunjabKesari

नाखूनों को नेल आर्ट के जरिए सुंदर अट्रैक्टिव दिखाया जा सकता है। इससे आपके नाखून सुंदर हो जाते हैं। पहले नाखूनों पर नेलपेंट से फ्लावर या कलरफुल डिजा़इन बनाया जाता था। लेकिन अब नेल-आर्ट का ट्रेंड थोड़ा बदल रहा है।

PunjabKesari

अब नाखून तरह -तरह की शेप देने का ट्रेंड है। आजकल सोशल मीडिया पर इन दिनों नाखून की एक तस्वीर वायरल हुई है। जिसमें नाखूनों पर इस तरह का नेल आर्ट किया गया है कि वो दांत जैसे दिखाई दे रहे हैं। इस पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के कंमैट कर रहे हैं। यह इतनी अजीब नजर आ रही है कि लोग इसका मजाक उड़ा रहे हैं। 

PunjabKesari


एक व्यक्ति ने लिखा है कि "मैं भी एक प्रमाणित नेल आर्टिस्ट हूं, हम भी अपने कस्टमर के नाखूनों पर एक्रेलिक नेल आर्ट करते हैं, लेकिन इस तरह हम अपने कस्टमर के नाखूनों के साथ छेड़-छाड़ नहीं करते। हम चाह कर भी उनके नाखूनों पर ऐसा नेल आर्ट नहीं कर सकते क्योंकि ये देखने में बहुत बुरा है।"

नेल आर्ट को नाखूनों को सजाने की कला है। आजकल आर्टिस्ट ऐसा डिफरैंट और यूनिक नेल आर्ट करने लगे हैं जो लोगों को अपना दिवाना बना दें।  

PunjabKesari

PunjabKesari

ऐसी ही कला हमें पिछलें महीने देखने को मिली जिसमें सारा क्लार्क नाम की एक नेल आर्टिस्ट ने एक क्लाइंट के नाखून पर बेबी स्कैन को दिखाया है। उन्होंने बताया कि नाखूनों पर एक्रेलिक लगाकर इस तरह की पेंटिंग को बनाया गया है। सारा का मानना है कि इस नेल आर्ट में बहुत से इमोशन छुपे  हैं, और ये नेल आर्ट उन महिलाओं के लिए है जो किसी कारण अपने बच्चों को खो चुकी हैं। सारा  ने बताया कि  क्लाइंट पर किया गया उनका ये नेल आर्ट लोगों को काफी पंसद आया है और लोग इसकी काफी डिमांड करने लगे हैं।
 

Related News