22 JANWEDNESDAY2020 1:32:47 PM
Life Style

ट्रोलर्स से परेशान अक्षय ने अप्लाई किया भारतीय पासपोर्ट, जानिए क्या है माजरा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Dec, 2019 05:29 PM
ट्रोलर्स से परेशान अक्षय ने अप्लाई किया भारतीय पासपोर्ट, जानिए क्या है माजरा

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार जहां अपनी फिल्म 'गुड़ न्यूज' को लेकर काफी चर्चा में हैं वहीं अपनी नागरिकता को लेकर उन्हें विवादों का सामना भी करना पड़ रहा है। महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव के दौरान भी वोट ना डालने के लिए उन्हें खूब ट्रोल किया गया। यही नहीं, पूरी दुनिया में सिर्फ अपने नाम से पहचाने जाने वाले अक्षय ने कभी यह सोचा भी नहीं होगा कि भारत में अपनी नागरिकता साबित करने के लिए उन्हें दस्तावेज देना पड़ेगा।

PunjabKesari

हाल ही में अक्षय कुमार ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था अपनी भारतीयता साबित करने के लिए मुझे दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी। खैर, नागरिकता संबंधी विवाद के बाद वह अपने कनाडाई पासपोर्ट को छोड़ कर भारतीय पासपोर्ट ले रहा हूं।

PunjabKesari

दरअसल, कुछ समय पहले अक्षय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया था और लोकसभा चुनाव के दौरान मुंबई में वोट नहीं डाला था। इसके बाद से ही वह अपनी नागरिकता को लेकर विवादों में आ गए थे। उस समय अपने एक बयान में उन्होंने कहा था कि वह इस बात से इंकार नहीं कर रहे कि उनके पास कनाडाई पासपोर्ट है।

PunjabKesari

यही नहीं, उन्होंने एचटी लीडरशिप समिट में कनाडा का पासपोर्ट लेने के पीछे की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि 'एक समय था जब मेरी 14 फिल्में फ्लॉप हुईं थी। उस समय मुझे लगा कि अब मुझे और काम नहीं मिलेगा। मेरे करीबी दोस्त ने मुझे कनाडा आने के लिए कहा। उसने कहा कि हम कोई नया काम शुरू करेंगे। वह भी भारतीय है लेकिन वहां रहता है।'

PunjabKesari

अक्षय ने कहा, 'फिर मैंने अपनी प्रक्रिया शुरू कर दी, मुझे अपना पासपोर्ट और अन्य सामान मिल गया क्योंकि मुझे लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया है। मुझे अब यहां काम नहीं मिलेगा लेकिन मेरी 15वीं फिल्म हिट हो गई और उसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। मैं इतना आगे बढ़ गया कि अपने पार्सपोर्ट को बदलवाने के बारे में भूल ही गया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस वजह से मैं कभी विवादों में आ जाऊंगा'

वह कहते हैं, 'मैंने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है। मगर, मुझे दुख है कि लोग इस बात पर अड़ गए हैं कि मुझे भारतीय होने का प्रमाण देने के लिए अपना पासपोर्ट दिखाना होगा। यह मुझे दुःख देता है। मैं किसी को मौका नहीं देना चाहता इसलिए मैंने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है।' उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी, उनके बच्चे और परिवार के अन्य सदस्य सब भारतीय हैं। वह यहीं रहते हैं और यही कर देते हैं।

PunjabKesari

खैर, चाहे जो भी हो, अक्षय एक जिम्मेदार इंसान है और वह कभी भी अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटे हैं। हमें नहीं लगता कि लोगों को इस बात से कोई फर्क पड़ना चाहिए कि उनके पास पार्सपोर्ट है या नहीं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News