25 APRTHURSDAY2024 10:19:35 AM
Life Style

एयर होस्टेस 'मां' को बेटी ने दी यादगार फेयरवेल, पायलट बन उड़ाया मां का आखिरी प्लेन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Aug, 2018 01:10 PM
एयर होस्टेस 'मां' को बेटी ने दी यादगार फेयरवेल, पायलट बन उड़ाया मां का आखिरी प्लेन

माता-पिता की परवरिश, त्याग और तपस्या उस दिन सार्थक हो जाती है, जब बच्चे उनके देखे हुए सपने को पूरा कर देते हैं। एेसा ही कुछ कर दिखाया है कि एयर इंडिया की एयर होस्टेस की बेटी आश्रिता चिनचानकर ने। दरअसल आश्रिता की एयर होस्टेस मां पूजा चाहती थी कि जब वह रिटायरड हो तो उनकी बेटी पायलट हो। पूजा का सपना उनकी बेटी आश्रिता ने सच कर दिखाया है।

PunjabKesari
आश्रिता चिनचानकर की मां पूजा चिनचानकर बीते 38 साल से एयर इंडिया में एयर होस्टेस थी। आश्रिता ने अपनी मां के आखिरी दिन पर उनका प्लेन उड़ाकर उनका सपना पूरा किया।  आश्रिता उसी फ्लाइट की पायलट थी जिस फ्लाइट में उसकी मां अपनी आखिरी सर्विस दे रही थी। जब पूजा ने अपनी बेटी को पायलट बने देखा तो उनकी आंखों से आंसू झलक पड़े।

 

दरअसल, उनकी मां की यह इच्छा थी कि रिटायरमेंट फ्लाइट में उनकी बेटी ही कॉकपिट संभाले और पूजा ने अपनी मां की आखिरी फ्लाइट उड़ाकर उनके सपने को पूरा कर दिया। मुंबई से बेंगलुरु के बीच आखिरी उड़ान के साथ पूजा मंगलवार को रिटायर हो गईं।

PunjabKesari

फ्लाइट में सारे पैसेंजर और क्रू मेंबर के आने के बाद आश्रिता ने अनाउंसमेंट करके सभी लोगों को बताया कि उनकी मां रिटायर हो रही हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि किस तरह वह उनकी मां की नौकरी के दिन उनका सपना पूरा करने जा रही है।

 

इस दौरान पूजा के लिए यात्रियों ने जमकर तालियां बजाईं और उनका उत्साह बढ़ाया। आश्रिता ने ट्वीट किया है, 'मेरी मां का सपना था कि एयर होस्टेस के रूप में उनकी आखिरी उड़ान की पायलट मैं बनूं। 38 सालों की गौरवशाली सेवा के बाद जब वह रिटायर होंगी तो मैं उनकी विरासत को आगे बढ़ाऊंगी।' दोनों मां बेटी के इस प्यार को देखते हुए एयर इंडिया ने भी उन्हें बधाई दी और कहा कि विरासत जिंदा रहती है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News