14 OCTMONDAY2019 11:09:30 AM
Life Style

Sibling Goals: रिश्ते में सौतले हैं ये स्टारकिड्स लेकिन प्यार सगे भाई-बहनों से भी ज्यादा

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 22 Sep, 2019 10:45 AM
Sibling Goals: रिश्ते में सौतले हैं ये स्टारकिड्स लेकिन प्यार सगे भाई-बहनों से भी ज्यादा

भाई-बहन का रिश्ता दुनिया का सबसे अनमोल रिश्ता हैं जिसमें पल में प्यार तो पल में लड़ाई-झगड़ा लगा रहता है। मगर जब बात सौतेले भाई या बहन के साथ रिश्ते की आती हैं तो भारत में लोग इस रिश्ते का नाम सुनते ही अपना नजरियां बदल लेते हैं। भारतीयों का सौतेले भाई-बहन के प्रति ऐसे रवैया शायद इसलिए भी है क्योंकि अक्सर देखा जाता हैं कि सौतेले भाई या बहन का नाम सुनते ही लोगों के चेहरे पर एक अजीब सी नफरत नजर आने लगती हैं लेकिन बॉलीवुड में ऐसे कई सौतेले भाई-बहन हैं जिनके बीच बेशुमार प्यार हैं। इन भाई-बहनों की बॉन्डिंग देख आप भी नहीं कह पाएंगे कि ये सौतेले हैं। खास बात ये हैं कि भाई-बहन की ये जोड़ियां हर किसी के लिए प्रेरणा हैं।

सबसे पहले बात करते हैं तैमूर और सारा अली खान व इब्राहिम अली खान की...

मीडिया से लेकर बॉलीवुड सितारों के सबसे चहेते तैमूर अली खान भले ही सारा और इब्राहिम अली खान के सौतेले भाई हो लेकिन वो तैमूर को काफी प्यार करते हैं। ये दोनों रियल भाई-बहन, तैमूर के साथ अच्छी बॉन्डिंग रखते हैं। तीनों को अक्सर एक-साथ मस्ती करते भी देखा जा चुका हैं। बता दें कि सारा जितनी करीब तैमूर के हैं, उतनी ही अपनी सौतेली मां करीना के साथ भी अच्छी बॉन्डिंग रखती हैं।  दरअसल, करीना, सारा की फेवरेट एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्हें वो मां के रुप में पाकर काफी खुश भी हैं।

PunjabKesari

अर्जुन कपूर और जाह्नवी-खुशी कपूर

एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत से पहले तो इन भाई-बहनों के बीच कुछ खास रिश्ता नहीं था लेकिन सौतेली मां की मौत के बाद अर्जुन कपूर ने अपनी बहनों, जाह्नवी-खुशी कपूर को काफी अच्छे से संभाला और ये भाई-बहन अब एक-दूसरे से मिलजुल कर भी रहते हैं और दूसरे भाई-बहनों को भी प्रेरणा दे रहे हैं।

PunjabKesari

पूजा भट्ट और आलिया भट्ट

जी हां, महेश भट्ट की पहली बीवी किरन भट्ट से उन्हें दो बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हैं जबकि आलिया और शाहीन भट्ट महेश की दूसरी पत्नी सोनी राजदान की बेटियां हैं। भले ही ये सौतेले हो लेकिन इन चारों भाई-बहनों में सगे भाई-बहन जैसा गहरा रिश्ता देखने को मिलता है।

PunjabKesari

शाहिद कपूर और ईशान खट्टर

शहिद एक्टर पंकज कपूर और नीलिमा अजीम के बेटे हैं। नीलिमा अजीम ने पंकज कपूर के बाद राजेश खट्टर से शादी कर ली, और इन दोनों का बेटा ईशान खट्टर है। मगर फिर भी शाहिद और ईशान के बीच काफी प्यार है। यहां तक कि शाहिद ने बड़े भाई होने के नाते ईशान का बॉलीवुड करियर बनाने में उनकी पूरी-पूरी मदद की हैं।

PunjabKesari

जुनैद, ईरा और आज़ाद खान

जुनैद और ईरा आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता के बच्चे हैं जोकि अपनी मां के साथ रहते हैं। मगर इन दोनों का आमिर की दूसरी पत्नी किरन राव के बेटे आजाद के साथ बेहद अच्छा रिश्ता हैं। इनकी उम्र में अच्छा-खासा अंतर हैं, इसलिए जुनैद और ईरा भाई आजाद को बहुत प्यार देते हैं।

PunjabKesari

त्रिशाला, शहरान और इकरा

संजय दत्त और उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा की एक बेटी त्रिशाला हैं। त्रिशाला भले ही संजे की पहली पत्नी की बेटी हो लेकिन उनका अपनी सौतेली मां और अपने सौतेले भाई-बहन से रिश्ता बहुत अच्छा है। वो मान्यता दत्त के दोनों बच्चों को सगे भाई-बहन की तरह समझती और उन्हें प्यार देती हैं।

PunjabKesari

आर्य और प्रतीक बब्बर

बॉलीवुड एक्टर और राजनेता राजबब्बर के दो बेटे हैं आर्य और प्रतीक बब्बर। प्रतीक राज बब्बर की दूसरी पत्नी स्मिता पाटिल के बेटे हैं। जिनके जन्म के बाद ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था लेकिन वो अपने पिता और सौतेले भाई के साथ भी देखे जाते हैं। इन दोनों सौतेले भाइयों में बेहद प्यार है।

PunjabKesari

सुहाना, आर्यन और अबराम खान

शाहरुख खान और गौरी खान के वैसे तो तीन बच्चे सुहाना खान, आर्यन खान और अबराम खान हैं। सुहाना और आर्यन तो इस कपल के अपने बच्चे हैं लेकिन छोटे बेटे अबराम को सेरोगेसी के जरिए लिया गया है। मगर जो भी हो, शाहरुख -गौरी के साथ-साथ सुहाना-आर्यन की जान भी छोटे भाई अबराम में बसती हैं। इन दिनों भाई-बहन में काफी प्यार हैं।

PunjabKesari

ये थे बॉलीवुड के वो भाई-बहन की जोड़ियां जिन्होंने सौतेले शब्द की परिभाषा ही बदल डाली और सगे भाई-बहन के रिश्ते का गोल सेट कर रहे हैं। 

Related News