24 OCTTHURSDAY2019 5:17:33 AM
Life Style

महिलाओं के टॉप 8 सीक्रेट्स, मर्दों को होने चाहिए पता

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 15 Apr, 2019 02:02 PM
महिलाओं के टॉप 8 सीक्रेट्स, मर्दों को होने चाहिए पता

कुछ महिलाओं का स्वभाव थोड़ा शर्मिला होता हैं। यहीं वजह है कि उनके दिल की बात को जुबां तक आने में काफी समय लगता हैं। वहीं कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें वह पार्टनर को जुबान से बोलकर नहीं बताना चाहती। इन बातों के मामले भी महिलाएं हमेशा यहीं चाहती हैं कि उनका प्रेमी या पति उनकी सभी बातें बिना बोले समझ जाएं। मगर पुरुष अक्सर उनके इन सीक्रेट्स से अनजान रहते है। मगर बेहतर रिलेशन व लॉन्ग रिलेशनशिप के लिए पुरुषों को महिलाओं के ये सीक्रेट्स मालूम होने चाहिए। चलिए आज हम आपको बताते है कि महिलाएं अपने पार्टनर से क्या चाहती हैं मगर बोलकर कहना नहीं चाहती। ऐसे में पुरुष अपनी गर्लफ्रेंड या बीवी के इन सीक्रेट्स को जानकर उनके बिना बोले की उनकी सभी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं। 


महिलाओं के 8 सीक्रेट
अपनी तारीफ सुनना

महिलाओं को अपनी तारीफ सुनने में काफी मजा आता है। वह हमेशा चाहती हैं कि पार्टनर उनकी तारीफ करें और उनकी हर लुक पर नजर रखें। मगर अपनी इस इच्छा को वह कभी पार्टनर के सामने खुलकर जाहिर नहीं कर पाती। मगर अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड का प्यार व फुल अट्रेक्शन पाने चाहते हैं कि उनकी फिटनेस, लुक और नए हेयरकट की तारीफ करना न भूलें। 

PunjabKesari

केयरिंग पार्टनर 

महिलाओं को केयर करने वाले पुरुष जल्दी आकर्षित करते हैं। दरअसल, महिलाओं का स्वभाव संवेदनशील होता हैं इसलिए वह मुश्किल के वक्त में अपने पार्टनर से स्पैशल केयर व फुल सपोर्ट चाहती है। अगर आप भी चाहती हैं कि आपकी पार्टनर आपको हमेशा प्यार और इज्जत दें तो इनकी इस इच्छा को बिना बोले पूरा करते रहे क्योंकि ऐसा करने से उनके दिल में आपके लिए स्पैशल जगह बन जाएगी। 

शारीरिक संबंधों में रूचि

अधिकतर महिलाएं शारीरिक संबंधों के द्वारा पार्टनर को खुश रखना चाहती हैं लेकिन इस दौरान वह अपनी मर्जी चाहती होती हैं। इसलिए संबंध बनाते समय आप वहीं करें जो आपकी पार्टनर चाहती हैं। उनसे पहली ही उनकी पसंद व नापसंद के बारे में पूछ लें। 

PunjabKesari

पार्टनर की शर्ट प्यार का चुंबक

शोधकर्ताओं का मानना है कि महिलाओं को पुरुषों के पसीने की गंध से आरामदायक महसूस होता है, यहीं वजह है कि वो बार-बार पार्टनर को गले लाकर इस गंध को लेने की कोशिश करती हैं। मगर किसी पार्टनर से अपने इस सीक्रेट के बारे में नहीं बताती। 

बातों को ध्यान से सुनना

हर महिला चाहती हैं कि उसका पार्टनर उसकी सभी बातें ध्यान से सुने और उसपर अपनी प्रतिक्रिया दे। मगर कई बार क्या होता है कि बात करते वक्त पार्टनर केवल सिर हिलाता रहता है जिससे महिला को लगता हैं कि आपका ध्यान उनकी बातों पर नहीं है। इसलिए बेहतर होगा कि पार्टनर की बातों की गहराई से समझें और इसका खुलकर विचार करें। 

PunjabKesari

रिश्ते में चाहिए रोमांस

हर महिला अपने रिश्ते में रोमांस की उम्मीद रखती हैं। अगर रोमांस न हो तो लाइफ बोरिंग लगने लगती है। इसलिए पुरुषों को समझना चाहिए कि रिलेशनशिप चाहे 5 महीने पुरानी हो या 5 साल, आपसी रोमांस बरकरार रखने के लिए आपको नए-नए तरीके अपनाने चाहिए, ताकि आपके बीच प्यार हमेशा बरकरार रह सकें।  

ज्यादा से ज्यादा समय बिताना

हर महिला चाहती है कि वह अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं लेकिन उनके बिजी शेड्यूल या अपने शर्मिले स्वभाव के कारण अपनी इस इच्छा को खुलकर जाहिर नहीं कर पाती। ऐसे में पुरुषों को उन्हेें टाइम देना चाहिए, कभी-कभार लंच या डिनर डेट, रोमांटिक ट्रिप प्लान या आउटिंग के बहाने टाइम स्पेंड करें।  

PunjabKesari

पार्टनर से अपनी कमियां जानना

महिलाएं, पार्टनर से अपनी खूबियों के साथ-साथ कमियों के बारे में भी जानना चाहती हैं। यदि आपको अपने जीवन साथी की किसी बात में कोई कमी लग रही है, तो आप उनसे कहेंगे तो उन्हें आपका ये अंदाज पसंद आएगा और वह आप पर भरोसा करके सभी बाते आपसे पूछेंगे। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News