23 APRTUESDAY2024 12:51:48 PM
Life Style

हाईली एजुकेटेड होने के बाद भी इन सेलेब्स ने चुना फिल्मी करियर

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 29 Jul, 2018 12:31 PM
हाईली एजुकेटेड होने के बाद भी इन सेलेब्स ने चुना फिल्मी करियर

कहते है कि किसी अच्छे फिल्ड में अपनी खास जगह बनाने के लिए हाईली एजुकेटेड होना बहुत जरूरी है। अगर बात सितारों की करें तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे भी है जो फिल्मी परिवार के रूप में जाने जाते है। शायद फिल्मी परिवारों के बच्चे इसी लिए ज्यादा पढ़-लिख नहीं पाते क्योंकि उन्हें पता होता है कि आगे चलकर ग्लैमर वर्ल्ड में अपनी जगह बनानी है। वहीं इस फिल्ड में कई ऐसे सितारे भी है जो हाईली एजुकेटेड होने के बावजूद भी एक्टिंग लाइन में आए और इसी फिल्ड में अपनी खास जगह बनाई। आइए जानते है उन बॉलीवुड सितारों के बारे में....


 
1. जॉन अब्राहम

PunjabKesari
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर जॉन अब्राहम ने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया और फिर नरसी मोंजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज़ से एमबीए पास की। कॉलेज टाइम में जॉन फुटबॉल टीम के कैप्टन भी रह चुके है। शायद यह बात आप भी नहीं जानते होंगे कि बॉलीवुड में एंट्री से पहले जॉन अब्राहम एक एडवरटाइज़िंग एजेंसी में मीडिया प्लानर थे। 

 

2. रणदीप हुड्डा

 PunjabKesari
बॉम्बे टॉकीज़ और जिस्म टू से पहचाने जाने वाले बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने हाई स्टडी के लिए मेलबर्न गए जहां उन्‍होंने बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिर्सोस मैनेजमेंट में मास्‍टर्स डिग्री हासिल की लेकिन इतना पढ़ा-लिखा होने के बावजूद भी उन्होंने फिल्मों और एक्टिंग में सफलता हासिल की। 

 

3. शाहरुख खान 

PunjabKesari
शाहरुख खान ने मास कम्युनिकेशंस में मास्टर डिग्री हासिल की हुई है। इसके अलावा उन्होंने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन पूरी की। शाहरुख हॉकी और फुटबॉल के भी खिलाड़ी रह चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाया। 

 

4. आयुष्मान खुराना 
फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में मशहूर हुए आयुष्मान खुराना ने अपनी पढ़ाई चंडीगढ़ से पूरी की। उन्होंने मास कम्युनिकेशन से पोस्ट ग्रेजुएशन करने के अलावा इंगलिश लिटरेचर से भी मास्टर्स डिग्री हासिल की। 

 

5. प्रीति जिंटा 

PunjabKesari
प्रीति जिंटा ने शिमला के मशहूर सेंट बीड्ज कॉलेज से साइकोलॉजी और इंगलिश में बीए ऑनर्स किया है। इसके बाद प्रीति जिंटा ने क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल की लेकिन फिर भी उन्होंने एक्टिंग का करियर चुना। 

 

6. विद्या बालन 

PunjabKesari
विद्या बालन जितनी मशहूर आज अपनी एक्टिंग के जरिए, उतनी ही स्कूल व कॉलेज टाइम में अपना पढ़ाई-लिखाई के लिए हुआ करती थी। सोशलॉजी में ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने इसी सबजेक्ट में मास्टर्स डिग्री भी हासिल की।  

 

7. सोहा अली 

PunjabKesari
सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान ने नई दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से पढ़ाई करने के बाद जियोग्राफी में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पूरी की और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से इंटरनेशनल रिलेशंस में मास्टर्स डिग्री प्राप्त की। 

 

8. परिणीति चोपड़ा 

PunjabKesari
बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने इंग्लैंड के मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स से ट्रिपल ऑनर्स किया। परिणीति बॉलीवुड से पहले इंवेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थी।

Related News