14 OCTMONDAY2019 4:26:07 AM
Life Style

घर में होगा लक्ष्मी का वास अगर ध्यान में रखेंगे ये 7 बातें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Jun, 2019 06:51 PM
घर में होगा लक्ष्मी का वास अगर ध्यान में रखेंगे ये 7 बातें

धन सबकी किस्मत में होता है लेकिन कई बार किसी गलती या वास्तु दोष के कारण पैसों की किल्लत होने लगती हैं। ज्योतिष के अनुसार, जिन लोगों को हमेशा पैसों की किल्लत रहती है या फिर पैसे आने के बावजूद हाथों में नहीं टिक पाता उनपर माता लक्ष्मी की कृपा नहीं है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे ना सिर्फ मां लक्ष्मी खुश होगी बल्कि इससे आपकी कंगाली भी दूर होगी।

 

मां लक्ष्मी की सही तस्वीर

घर के मंदिर में मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लगाएं, जिनके हाथ से धन बरस रहा हो। इससे आपकी पैसों की किल्लत दूर होगी।

PunjabKesari

महिलाओं का करें आदर

महिलाएं घर की लक्ष्मी होती है इसिलए उनका सम्मान और आदर करें। जिस घर में औरतों की कद्र नहीं होती वहां माता लक्ष्मी भी वास नहीं करती। ऐसे में घर की महिलाओं को हमेशा खुश रखें फिर चाहे वो मां हो, पत्नी या बहन।

शुक्रवार के दिन रखे व्रत

अगर आपके घर में भी पैसों की किल्लत बनी रहती है तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का व्रत रखे। इससे मां लक्ष्मी खुश होगी और घर में धन की वर्षा होगी।

घर पर नहीं होना चाहिए वास्तु दोष

वास्तु दोष भी धन हानि का कारण बन सकता है इसलिए किसी एक्सपर्ट से सलाह लेकर घर के वास्तुदोष को दूर करें। साथ ही ध्यान रखें कि घर की हर चीज वास्तु के हिसाब से रखी हो। वास्तु नियमों का पालन करने से लक्ष्मी जी घर में सुख, संपन्नता और ऐश्वर्य लाती हैं।

PunjabKesari

कुंडली में शुक्र को करें मजबूत

ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह को सुख-समृद्धि का ग्रह माना गया है। शुक्र ग्रह के कमजोर होने पर घर पर परेशानियां रहती है।

घर की साफ-सफाई का रखें ध्यान

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर की साफ-सफाई का ध्यान रखें लेकिन सूर्यास्त यानि शाम के बाद झाड़ू-पोछा ना लगाएं। अगर कोई खास कारण हो ऐसा किया जा सकता है लेकिन रोजाना ऐसा करने से बचे।

तिजोरी में रखे नारियल

नारियल को चमकीले कपड़े में बांधकर अपने पूजा घर या तिजोरी में रखने से भी धन-वृद्धि होती है। इसके अलावा वेतन, कैश लाकर पहले पूजा स्थान में रखें। इससे मा लक्ष्मी खुश होती है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News