20 APRSATURDAY2024 12:40:40 PM
Life Style

आज के ही दिन शाहरुख ने किया था डेब्यू, इस फिल्म के डायलॉग से हुए थे फेमस

  • Updated: 25 Jun, 2018 11:21 AM
आज के ही दिन शाहरुख ने किया था डेब्यू, इस फिल्म के डायलॉग से हुए थे फेमस

आज यानी 25 जून 1992 को एक्टर शाहरुख ने बॉलीवुड में ‘दीवाना’ से डेब्यू किया था, जोे बॉक्स आॅफिस पर सुपरहिट रही और लोगों ने शाहरुख के किरदार को पसंद भी खूब किया। जिसके बाद बॉलीवुड को एक दीवाना मिल गया। शाहरुख ने अपने हर किरदार को बखूबी निभाया। उनके डायलॉग, खास अदाकारी, चेहरे के हाव-भाव दर्शकों के दिल में हमेशा एक अलग छाप छोड़ते थे। आज भी शहरुख अपने किरदार और चेहरे का हाव-भाव से दर्शकों को रुला देने की काबिलियत रखते हैं। इतना ही नहीं, उन्हें रोमांस गुरु भी कहा जाता है, जिन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए दर्शकों को रोमांस और प्यार की अनोखी परिभाषा सिखाई।
 

 

अपनी इस फिल्म से पहले शाहरुख टीवी पर काम करते थे, लेकिन बड़ा नाम उन्हे  इसी फिल्म ने दिया। ‘डर’ उनकी एक ऐसी फिल्म है जिसमें शाहरुख ग्रे शेड्स में नजर आए। इसके अलावा ‘अंजाम’ और ‘बाजीगर’ में अपने बेहतरीन किरदार से शाहरुख ने सभी को अपना दीवाना लिया। हालांकि, शाहरुख ने अपने कई किरदारों के साथ रिस्क भी लिया। उन्होंने कई फिल्मों में हीरों के किरदार निभाने के बजाए नेगेटिव रोल किया, जिसे काफी सफलता भी मिली और नतीजे शानदार निकले। 

 


फिल्म ‘डर’ में शाहरुख ने अपना किरदार इतनी शिद्दत से निभाया कि सभी उनसे खूब इम्प्रैस हुए। शाहरुख का एक डायलॉग ‘क..क…क… किरण’ काफी हिट हुआ, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया और आज भी चर्चा में है। शाहरुख ने कॉमेडी के साथ-साथ ‘देवदास’ जैसी फिल्म में गंभीर किरदार भी निभाएं। यही वजह है कि आज उन्हें बॉलीवुड में किंग खान से जाना जाता हैं और अपने आप में काफी बड़ी उपब्लधि हैं। 

Related News