27 MAYWEDNESDAY2020 4:10:01 PM
Life Style

कोरोना के सामान्य हालातों के चलते चीन के शंघाई में फिर शुरू होंगे 200 थियेटर

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Mar, 2020 10:54 AM
कोरोना के सामान्य हालातों के चलते चीन के शंघाई में फिर शुरू होंगे 200 थियेटर

पूरे विश्व में कोरोना वायरय की ही खबरें हैं चीन के वुहान शहर से शुरू होने वाला ये वायरस आज कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। अब ये वायरस जहां से आया था वहां इसके हालात सामान्य दिखाई देने लगे हैं। चीन के देश में करीब 2 महीने से बंद थियेटर धीरे-धीरे खुल रहे हैं। चीन की कमर्शियल केपिटल शंघाई में अब 200 से ज्यादा थियेटर शनिवार को खोले जाएंगे। इससे पहले भी दूर-दराज के इलाकों में करीब 700 सिनेमाघर पहले ही शुरू हो चुके हैं। दर्शकों को लुभाने के लिए सरकार टिकटों पर डिस्काउंट भी दे रही है। यहां अभी नई नहीं बल्कि पुरानी फिल्में दिखाई जाएंगी। 

Maharashtra order: State takes big bite out of theatre business ...

शंघाई प्रशासन ने चाहे थियेटर खोलने के आदेश दे दिए हो लेकिन इसके कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। इसके मुताबिक, दर्शकों के टेम्परेचर की जांच की जाएगी और शो के दौरान उन्हें मास्क लगाकर बैठना होगा। साथ ही सीटों के बीच दूरी भी कम से कम 1 मीटर रखनी होगी।

How contagious is the Wuhan coronavirus and can you spread it | Cosmos

अब वुहान में इतनी महामारी फैलने के बाद आज वहां जिस तरह हालात समान्य हो रहे है उसे देखते हुए लोगों में एक आशा की किरण तो जगी है लेकिन बात अगर भारत की जाए तो यहां अभी हालात सामान्य नही है। 21 दिन के लॉकडाउन के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। इसी के कारण कोरोना महामारी से भारतीय सिनेमा को भी झटका लगा है। भारत में करीब 9 हजार थियेटर्स पर ताला लटका दिया गया है। 

आस है कि हमारे भी देश में जल्द हालात सामान्य हो जाए। 
 

Related News