25 MARMONDAY2019 5:31:12 PM
Life Style

वास्तु टिप्सः पैसे की तंगी रहती है तो इन्हें जरूर अाजमाएं

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Nov, 2018 07:30 PM
वास्तु टिप्सः पैसे की तंगी रहती है तो इन्हें जरूर अाजमाएं

घर में पैसे की किल्लत लंबे समय से बनी रहे तो इसका कारण घर का वास्तु दोष भी हो सकता है। चाहे आप ज्यादा कमाए या कम, वास्तु दोष चल रहा हो तो घर में पैसों की किल्लत बनी रहती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स बताएंगे, जिससे ना सिर्फ पैसों की किल्लत दूर होगी बल्कि इससे घर में पॉजीटिव एनर्जी भी आएगी।

कहां रखें पैसों की तिजोरी 

जिस अलमारी या तिजोरी में पैसा रखा जाता है, उस अलमारी को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें। इस बात का भी ध्यान रखें कि अलमारी खोलते समय उसका मुंह उत्तर या पूर्व दिशा में खुले क्योंकि उत्तर दिशा धन के स्वामी देवता कुबेर की होती है।

PunjabKesari

धन लाभ के लिए वास्तु टिप्स

लाफिंग बुद्धा

उत्तर-पश्चिम कोने में धन की गठरी पकड़े लाफिंग बुद्धा रखें। लाफिंग बुद्धा को समृद्धि का देवता कहा जाता है इसलिए इसे घर में रखने से आर्थिक परेशानी दूर होती है। साथ ही घर में लाफिंग बुद्धा रखने से समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा भी आती है।

PunjabKesari

विंड चाइम

विंड चाइम घर के मेन गेट पर लगाने से ना सिर्फ पॉजिटिव एनर्जी आती है बल्कि यह पैसों की कमी को भी पूरा करता है।

समुद्री जहाज

नौकरी और घर में बरकत लाना चाहते हैं तो सोने के सिक्कों वाला एक समुद्री जहाज घर में रखें। वास्तु के अनुसार, इसे घर के अंदर की ओर आता हुआ रखने से सुख-समृद्धि आती है।

पक्षियों के लिए पानी का बाउल

वास्तु के अनुसार, घर के बाहर दक्षिण-पूर्व कोने में पक्षियों के लिए पानी का बाउल रखना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि के साथ धन लाभ भी होता है।

PunjabKesari

पानी से भरी सुराही या घड़ा

घर की उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा कहा जाता है। इस दिशा में रोज पानी से भरी सुराही या घड़ा रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार, इससे घर में कभी पैसों की कमीं नहीं होती है लेकिन इस सुराही के पानी को रोज बदलें।

घर में रखें पिरामिड

जहां पारिवारिक सदस्य ज्यादा समय बिताते हों, वहां चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड रखें। इससे आय के साधनों में वृद्धि होगी और पैसों की कमी भी नहीं होगी।

घर में लगाएं मनी प्लांट्स

मनी प्लांट्स से सकारात्मक ऊर्जा निकलती है, जिससे धन लाभ होने के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है। इस पौधे को घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाएं।
 

PunjabKesari

घर के कोने में रखें नमक

कांच के जार में नमक और लौंग डाल लें। अब सुबह उठकर इसे घर के चारों कोनों में रखें। वास्तु विशेषज्ञों के मुताबिक, इससे घर में सुख-समृद्धि और पैसा आता है।

कछुआ अौर मछली

पैसों की किल्लत से छुटकारा पाने के लिए घर में धातु से बना कछुआ अौर मछली रखना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर में धन आता है अौर बरकत बनी रहती है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad