16 APRTUESDAY2024 3:51:44 PM
Latest News

ये हैं टॉप 7 प्लेस, जहां कम पैसों में एन्जॉय करें अपना Weekend

  • Updated: 23 Dec, 2017 01:32 PM
ये हैं टॉप 7 प्लेस, जहां कम पैसों में एन्जॉय करें अपना Weekend

सर्दियों की छुट्टियों में कुछ लोग विदेशों में घूमने जाते हैं लेकिन बहुत से लोगा एेसे है जो पैसों की कमी के कारण दूसरे देशों में घूमने नहीं जा सकते। हमारे देश में भी कई ऐसी जगह है, जो विदेशों की तरह बेहद ही खूबसूरत और टूरिस्टों के लिए मशहूर जगहों में से एक है। इन जगहों पर आप कम पैसों में भी घूम सकते हैं। आज हम आपको एेसी ही जगहों के बारे में बताएंगे।

1. उत्तराखंड
उत्तराखंड के गढ़वाल में स्थित औल पहाड़ी से घिरा हुआ है इसकी नैचुरल ब्यूटी को देखने भारत से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग आते हैं। कम पैसों में घूमने के लिए उत्तराखंड बेस्ट प्लेस है। 

2.  जयपुर पिंक सिटी

PunjabKesari
कहीं घमने का प्लान बना रहे है तो जयपुर सबसे बेहदर प्लेस है। यहां के शानदार किले और खूबसूरत वास्तूकला आपको बहुत पंसद आएगी। इसके अलावा हवा महल, सिटी प्लेस, रामबाग प्लेस, जयगढ़ किला, संट्रेल पार्क के साथ ही सालों पुराने मंदिरों में भी घूम सकते हैं।

3. अमृतसर 

PunjabKesari
अमृतसर उन लोगों  को बहुत पंसद आएेगा जो धार्म और इतिहास के साथ जुडे़ हुए है। यहां का  गोल्डन टेम्पल, जलियावाला बाग के साथ बहुत से मंदिरों में घुम सकते हैं।

4. गोवा

PunjabKesari
गोवा में सस्ते होटल, सस्ता खाना, घूमने के लिए समंद्री तट के साथ ही यहां की खूबसूरती आपको खूब पसंद आएगी। 

5. धर्मशाला

PunjabKesari
प्राकृति प्रेमियों के लिए यह एक स्वर्ग है। पहाडों से घिरा होने के कारण यह बहुत सुंदर लगता है। यहां पर एक दिन का होटल का किराया 200 रूपए। अगर आप कम बजट में घूमने का प्लान बना रहे है तो यहां घूम सकते हैं।

6. मेघालय

PunjabKesariशहरों की भाग-दौड़ भरी जिंदगी से दूर जाने चाहते हैं तो मेघालय आपके लिए बेस्ट है।    बांध- झरने, क्रिस्टल झील और पहाड़ो के खूबसूरत नजारे देख सकते हैं। 

7. कसौली
अपनी फैमली के साथ अकेले में समय बिताना चाहते है, तो कसौली जा सकते है। सर्दियों के मौसम में कसौली बर्फ से ढका होता है, जहां का जारा हर किसी को मौह लेता है।


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News