28 MARSATURDAY2020 9:26:30 PM
interior decoration

मुख्य द्वार पर लगाएं ये 8 चीजें आर्थिक परेशानी होगी दूर

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 22 Mar, 2020 03:49 PM
मुख्य द्वार पर लगाएं ये 8 चीजें आर्थिक परेशानी होगी दूर

हर व्यक्ति पैसेकमाने के लिए बहुत मेहनत करता है। मगर कई बार लाख कोशिशों और मेहनत के बाद भी पैसों से जुड़ी परेशानी का सामना कर रहें है। कही लोगों के पास धन आता है पर टिकता नहीं है। ऐसे में उन्हें आर्थिक तंगी से जुझना पड़ता है। इसके पीछे का कारण वास्तुदोष हो सकता है। ऐसे में घर के मुख्य द्वार पर 8 चीजों को लगाने आर्थिक तंगी से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके साथ ही घर धन-धान्य से भर सकते है। तो आइए जानते है उन चीजों के बारे में...

Image result for तुलसी का पौधा

तुलसी का पौधा
वास्तु के मुताबिक घर के मुख्य द्वार पर तुलसी का पौधा रखना चाहिए। इसके साथ ही इसे नियमित रुप से जल चढ़ाना और दीपक जलाना चाहिए। इससे घर में पैसों से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलती है। इसके साथ ही घर में खुशहाली माहौल बना रहता है। 

Image result for देवी लक्ष्‍मी के शुभ पद चिन्‍ह 

देवी लक्ष्‍मी के शुभ पद चिन्‍ह 
घर, दुकान और ऑफिस के मेन गेट पर देवी लक्ष्मी के पद चिन्ह लगाना काफी शुभ माना जाता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके साथ ही मां लक्ष्मी की घर में वास होता है। ऐसे में घर धन-धान्य से भरा रहता है। 

Image result for लक्ष्‍मी जी की फोटो 

लक्ष्‍मी जी की फोटो 
देवी लक्ष्मी की फोटो लगाने से भी आर्थिक तंगी दूर होती है। ध्यान में रखें कि लक्ष्मी माता कि ऐसी फौटो लगाए जिसमें वह बैठी हो और उनके हाथों से धन बरसा रही हो। इससे आपको द्वारा कमाया हुआ घर पर टिका रहेगा। 

Image result for स्‍वास्तिक

स्‍वास्तिक
घर के मेन गेट पर लाल रंग से शुभ- लाभ लिख कर स्वास्तिक बनाने से घर में पॉजीटिविटी आती है। यह शुभता का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में घर में सुख, शांति, समृद्धि बनी रहती है। इसके साथ ही घर धन-धान्य से भरा रहता है। 

Image result for तोरण 

तोरण 
घर के मुख्य द्वार और दुकान पर तोरण लगाने भी अच्छा माना जाता है। तोरण बनाने के लिए आप अशोक,आम, पीपल, बिल्वपत्र और कनेर के पत्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसे बनाने में फूलोें का भी इस्तेमाल कर सकते है। यह घर से नेगेटिविटी दूर करता है। इसके साथ कारोबार में तरक्की होती है। 

Image result for काले घोड़े की नाल

काले घोड़े की नाल
घर के बाहर काले घोड़े की नाल लगाने से घर का बुरी नजर से बचाव होेता है। पैसों की किल्लत दूर होती है। बिजनेस में तरक्की मिलती है। इसके साथ ही घर में किसी चीज की कमी नहीं होती है। 

Image result for सूर्य यंत्र 

सूर्य यंत्र 
सूर्य यंत्र लगाने से भी घर में पॉजीटिव एनर्जी का वास होता है। यह बेहद शुभ माना जाता है। इससे पैसों से जुड़ी परेशानियां दूर होती है। आर्थिक परेशानियां खत्म होती है। 

Image result for फ्लॉवर पॉट 

फ्लॉवर पॉट 
वास्तु के अनुसार घर पर सुंदर, महकने वाले फूलों को लगाने से पॉजीटिविटी आती है। घर में खुशहाली भरा वातावरण बना रहता है। ऐसे में आप घर पर 
फ्लॉवर पॉट लगा सकते है। इसे लगाने पर इस बात का ध्यान रखें कि फ्लॉवर पॉट मेन गेट के दोनों तरफ लगे हो। 

ऐसे में रोज कार्यक्षेत्र में जाने से पहले इन चीजों को देखें। ऐसा करने से जीवन में पैसों की परेशानी से राहत मिलेगी। घर-परिवार में खुशियों का आगमन होता है।

Related News