16 OCTWEDNESDAY2019 10:22:50 PM
interior decoration

फेंगशुई टिप्स: एक नहीं, कई तरह के होते हैं लाफिंग बुद्धा, हर किसी का है अलग महत्व

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 26 Apr, 2019 05:59 PM
फेंगशुई टिप्स: एक नहीं, कई तरह के होते हैं लाफिंग बुद्धा, हर किसी का है अलग महत्व

अधिकतर घरों में लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा रखी होती हैं जिसे डेकोरेशन के उद्देश्य से रखा जाता है लेकिन फेंगशुई में इसका काफी महत्तव है। मार्कीट में कई अलग-अलग प्रकार और आकार वाले लाफिंग बुद्धा उपलब्ध हैं जिनको फेंगशुई के अनुसार अलग-अलग उद्देश्य के लिए घर में रखना शुभ माना जाता है। अगर आप भी फेंगशुई में विश्वास रखते हैं तो आपको लाफिंग बुद्धा की हर प्रतिमा को रखने के लाभ पता होना चाहिए। चलिए जानते हैं कौन से लाफिंग बुद्धा किस मनोकामना की पूर्ति करते हैं। 

 

ध्यानमग्न बैठे हुए लाफिंग बुद्धा-मानसिक शांति 

मानसिक तनाव से परेशान रहते हैं तो इसमें वास्तु दोष हो सकते हैं। ऐसे में अपने तनाव को दूर रखने के लिए घर या अपने रूम में ध्यानमग्न बैठे हुए लाफिंग बुद्धा घर में रखें। इससे मन शांत रहेगा और तनाव दूर होगा। 

 

बच्चों के साथ बैठे लाफिंग बुद्धा-संतान सुख

लंबे समय तक संतान प्राप्ति नहीं हो रही हैं तो ऐसे में घर में कई सारे बच्चों के साथ बैठे हुए लाफिंग बुद्धा घर में रखें। ऐसी मूर्ति रखने से जल्द ही संतान सुख प्राप्त होगा। 

 

हाथ में कमंडल लिए लाफिंग बुद्धा-अच्छा भाग्य

अगर आप लगातार आर्थिक तंगी से गुजर रहे है तो घर में दोनों हाथों में कमंडल लिए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखें क्योंकि यह अच्छे भाग्य का प्रतीक होते हैं। इनको रखने से पैसों की किल्लत दूर होगी है और लक हमेशा साथ देता है। 

 

पीला फूल पकड़े लाफिंग बुद्धा-अच्छा स्वास्थ्य 

अगर आप घर में कोई न कोई किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त रहता है तो ऐसे में घर में हाथ में पीले रंग का जापानी फूल लिए हुए लाफिंग बुद्धा रखें क्योंकि इनको रखने से स्वास्थ्य में सुधार आएगा और परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। ध्यान रहें कि इस प्रतिमा को बीमारी व्यक्ति के तकिए के पास रखें। 

 

ड्रैगन के साथ बैठे हुए लाफिंग बुद्धा-नकारात्मकता से बचाव

यदि घर को लोगों की बुरी नजर व नकारात्मक शक्तियों से बचाए रखना चाहते है तो घर में ड्रैगन के साथ बैठे हुए लाफिंग बुद्धा रखें क्योंकि इनको रखने से बुरी शक्तियों का वास घर में नहीं होता। 

 

दोनों हाथ ऊपर किए हुए लॉफिंग बुद्धा-बिजनेस में तरक्की

अगर बिजनेस में तरक्की चाहते हैं तो अपनी दुकान या ऑफिस में दोनों हाथ ऊपर किए हुए लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखें क्योंकि यह बिजनेस में तरक्की के लिए शुभ मानी जाती हैं। इसके अलावा आप चाहे तो नाव में बैठे हुए लाफिंग बुद्धा रखने से काफी लाभ होता है लेकिन ध्यान रखें कि नाव ऑफिस के अंदर की ओर आती हु़ई दिखाई दे।

 

हंसते हुए लफिंग बुद्धा-आत्मविश्वास बढ़ाएं

अगर आपके आत्मविश्वास में कमी है और आपको छोटे-बड़े निर्णय लेने से डर लगता है तो घर में धातु से बनी हंसती हुई लफिंग बुद्धा की मूर्ति रखें। इससे आपको आत्मविश्वास हमेशा बढ़ा रहेगा और निर्णय लेने की शक्ति में वृद्धि होगी।
 

Related News