23 APRTUESDAY2024 8:04:28 AM
health

सेलिब्रिटीज डाइटीशियन ने दिए फिट रहने के 5 टिप्स, बीमारियां रहेगी कोसों दूर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Oct, 2019 01:45 PM
सेलिब्रिटीज डाइटीशियन ने दिए फिट रहने के 5 टिप्स, बीमारियां रहेगी कोसों दूर

फिटनेस सलाहकार और डाइटिशियन पूजा मखीजा की बदौलत बॉलीवुड एक्ट्रेसेज खुद को फिट रखती हैं। पूजा मखीजा अपने फिटनेस, वेटलॉस और मेनटेन टिप्स की वजह से काफी मशहूर है। हाल ही में वह एक ईवेंट में पहुंची जहां उन्होंने कुछ हेल्थ टिप्स दिएं। अगर आप भी बॉलीवुड सेलिब्रेटीज की तरह फिट व स्लिम दिखना चाहते हैं तो उनके दिए सिर्फ ये 5 टिप्स फॉलो करें। चलिए जानते हैं पूजा मखीजा से कि कैसे रखें खुद को फिट एंड फाइन...

हैल्दी डाइट लें

उनका कहना है कि हैल्दी डाइट लें। गलत खान-पान सिर्फ छोटी-मोटी नहीं बल्कि डिमेंशिया जैसी बड़ी प्रॉब्लम्स का कारण भी बन सकता है इसलिए डाइट में हमेशा हैल्दी चीजों को शामिल करें।

नाश्ते में लें हैल्दी फूड्स

पूजा कहती हैं कि सुबह उठने के 1 घंटे में कुछ न कुछ खाना चाहिए। इससे मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है और आपको वजन घटाने में मदद मिलती है। उन्होंने नाश्ते में रोटी, फल, घाघरा और ड्राई फ्रूट्स जैसी चीजें खाने की सलाह दी।

PunjabKesari

खाली पेट न पीएं चाय

खाली पेट चाय व कॉफी न पीएं। इससे पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे में पहले कुछ हल्का-फुल्का खाएं इसके कम से कम 20-25 मिनट बाद ही चाय व काफी पीएं।

भरपूर पानी पीएं

उनका कहना है कि दिनभर में भरपूर पानी पीएं। इससे बॉडी व स्किन डिटॉक्स होती है, जिससे न सिर्फ आप स्वस्थ रहते हैं बल्कि इससे स्किन भी ग्लो करती हैं। अगर आप पानी नहीं पीएंगे तो क्रीम्स और मेकअप लगाने का भी कोई फायदा नहीं होगा।

PunjabKesari

हर 2 घंटे में कुछ न कुछ खाना

वह हर घंटे में कुछ न कुछ खाने की सलाह देती हैं। उनका कहना है कि इससे फैट बर्न होता है। अगर आप हर 2 घंटे में कुछ न कुछ खा रहे हैं तो यह जिम में होने का ही काम करता है। इससे बॉडी कंटीन्यूजली फैट बर्न करेंगी।

भरपूर नींद लें

भागदौड़ भरी जिंदगी में सबकुछ करने के लिए लोग अपनी नींद के साथ समझौता कर लेते हैं। लेकिन ऐसा करना गलत है। अधूरी नींद दिमागी बीमारियों के अलावा कैंसर का कारण भी बनती है इसलिए बहुत जरूरी है कि आप भरपूर नींद लें।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News