23 SEPMONDAY2019 12:50:04 AM
Beauty

माधुरी की ग्लोइंग स्किन का राज हैं ये 6 देसी टिप्स, आप भी करें फॉलो

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 20 Feb, 2019 06:54 PM
माधुरी की ग्लोइंग स्किन का राज हैं ये 6 देसी टिप्स, आप भी करें फॉलो

बॉलीवुड की ओल्ड लेकिन फिट दीवाज को देखकर हर किसी के दिल में पहला सवाल यहीं आता है कि आखिर इतनी उम्र तक इन्होंने अपने आपको एक दम फिट कैसे रखा है। रेखा, मलाइका, डिंपल कबाड़िया, उर्मिला, रवीना और माधुरी दीक्षित इसी लिस्ट में शामिल हैं। बी-टाऊन की फेमस धक-धक गर्ल माधुरी 51 साल की उम्र पार कर चुकी हैं लेकिन उनकी खूबसूरत स्माइल की तरह उनके चेहरे का ग्लो वैसे ही बरकरार है जिसका श्रेय सिर्फ मेकअप को ही नहीं जाता बल्कि कुछ घरेलू नेचुरल टिप्स और डाइट भी हैं जिन्हें यह रुटीन में लेते हैं। चलिए आज आपको माधुरी के ब्यूटी टिप्स और फिटनेस सीक्रेट्स आपसे शेयर करते हैं। 

 

चेहरे में कसावट के लिए घरेलू फेसपैक  

उम्र के इस पड़ाव पर भी माधुरी की त्वचा में कसावट नजर आती है जिसको बरकरार रखने के लिए वह घरेलू नुस्खे इस्तेमाल करती है। माधुरी अंडे की जर्दी में आधा चम्मच कॉर्नस्टार्च और कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल की मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं और सूखने के बाद धो देती हैं। 

PunjabKesari

डार्क सर्कल्स के लिए आलू 

आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स और सूजन को दूर रखने के लिए वो पुदीना और आलू के मिश्रण का इस्तेमाल करती हैं। 
 

 खिलखिलाती मुस्कुराहट का राज- स्ट्रॉबेरी

उनकी खूबसूरत मुस्कुराहट के पीछे की वजह उनके चमकते दांत है जिनपर माधुरी स्ट्रॉबेरी व बेकिंड सोडे का मिश्रण लगाती है। फिर कुछ देर बाद टूथपेस्ट से दातों पर ब्रश करती हैं। इससे उनके दांत मोतियों की तरह चमकते है। वह दिन में दो बार ब्रश करती हैं। 

PunjabKesari
 
शाइनिंग बालों का राज है  मेयोनीज-केला

बात करते है उनके बालों की खूबसूरती की...आपको बता दें कि उनके शाइनी व खूबसूरत बालों के पीछे का राज अच्छी कंडीशनिंग है। माधुरी कंडीशनर के तौर पर मेयोनीज और केले का मिश्रण बालों पर अप्लाई करती हैं। 

 

ऑर्गेनिक व जापानी डाइट लेती है माधुरी

अब बात करते उनकी डाइट की...डाइट में माधुरी ऑर्गेनिक वेजिटेबल्‍स खाना पसंद करती है। अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए वो जापानी डाइट प्रेफर करती है। खाने में उबला, भुना, सेंका हुआ वा हल्का तला भोजन लेती है इतना ही नहीं वो टोफू, मिश्रित सब्जियां और मशरूम आदि को जापानी तरीके से पाकर खाना पसंद करती हैं, ताकि शरीर को ज्‍यादा मात्रा में प्रोटीन, आयरन, विटामिन्स और दूसरे पोषक तत्‍व मिलें।

 

हर्बल चाय पीना करती हैं पसंद

माधुरी साधारण चाय की बजाए हर्बल चाय व नारियल पानी पीती है। बात उनके वर्कआउट रूटीन की करें तो माधुरी खुद कई बार कह चुकी है, 'शुरू से ही मैं अपनी सेहत को लेकर काफी सजग रही हूं। खानपान और एक्सरसाइज को लेकर मैं कभी कोई समझौता नहीं करती। अगर शरीर को फिट रखना है तो नियमित मॉर्निंग वॉक व एक्सरसाइज करें। 

PunjabKesari


वर्कआउट रूटीन है डांसिंग 

इसके अलावा माधुरी का कहना है कि वो जिम में विश्वास नहीं रखती। मगर डांसिंग उनकी रूटीन का सबसे अहम हिस्सा है, जिससे उन्हें एनर्जी मिलती है और वह फिट रहती है।
 

माधुरी के मेकअप टिप्स 

फैंस को अपने मेकअप टिप्स देते हुए माधुरी कहती है कि वो फेस पर स्किन टोन से मैच करता बेस या फाउंडेशन लगाती है। जैसा की उनका चेहरा ओवल शेप में है तो वो चीक बोंस के नीचे गहरे रंग का फाउंडेशन लगाकर हाईलाइटर का इस्तेमाल करती हैं।
 

पतली नाक के लिए परफेक्ट फाउंडेशन

अपनी नाक को पतला दिखाने के लिए हल्के डार्क शेड का फाउंडेशन इस्तेमाल करती हैं। फिर आंखों को डार्क ब्राउन कलर से डीप सेट करके उस पर ड्रेस से मैचिंग आईशैडो लगाती हैं।


 

Related News