24 APRWEDNESDAY2024 9:34:09 AM
health

इन 5 तरीकों से पाएं हिप्स के अनचाहे फैट से छुटकारा (pics)

  • Updated: 02 Sep, 2016 06:18 PM
इन 5 तरीकों से पाएं हिप्स के अनचाहे फैट से छुटकारा (pics)
कई बार मोटापा महिलाअों के शरीर की बनावट को बिगाड़ कर देता है। इनके शरीर की ज्यादातर चर्बी कूल्हों और जांघों पर जमा हो जाती है अगर अाप इसे घटाने की कोशिश नहीं करती तो यह चर्बी अौर जमा होती रहती है जिससे बॉडी पीयर शेपड बन जाती है क्योंकि ज्यादा शेप के बट लुक को बिगाड़ कर ऱख देते है। अाज हम अापको कुछ एेसे तरीके बताएंगे जिससे अाप अपने बट को सुडौल बनाकर अपनी लुक को परफेक्ट बना सकती है।
 
 
1. ग्लूट्स को टोन करें
 
ग्लूट्स शरीर के मेटाबोलिजम को बढ़ाता है और हमारे पूरे शरीर को मोडरेट भी करता है। इसके अलावा आप स्क़वेट, लंग्स करके भी अपने बट को फिट बना सकती हैं।
 
 
2. वर्कआउट में कार्डियों पर ध्यान 
 
शरीर की चर्बी को कम करने के लिए कार्डियों सबसे बेहतरीन एक्सरसाइज है। इसमें दौड़ना, जॉगिंग, स्वीमिंग, बॉक्सिंग और साइकिलिंग कर आसानी से आप अपने बट की चर्बी को कम कर सकती हैं।
 
3. कैलोरी का सेवन कम 
 
कैलोरी को कम करने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा एक्सरसाइज करने की जरूरत होती है अौर कैलोरी वाले खाने से परहेज करके आप आसानी से आपने बट की चर्बी को कम कर सकते हैं।
 
4. कार्बोहाइड्रेट का सेवन 
 
एवोकाडो, आॅलिव आॅयल और सेमन फिश, अनाज, दाल और ब्राउन राइस का सेवन  करके आप आसानी से अपने वजन को कम कर सकते हैं। यह सभी कार्बोहाइड्रेट और फैट के अच्छे स्रोत है।
 
5. जंक फूड 
 
अगर आप चाहती हैं कि आपके बट की चर्बी कम हो जाएं तो आपको जंक फूड का सेवन करना बंद करना होगा। इसकी जगह आप ताजे फलों और सब्जियों का सेवन कर सकते हैं। 

 

Related News