18 SEPWEDNESDAY2019 6:19:25 AM
Beauty

ऐसे करें नाखूनों का पीलापन दूर (pics)

  • Updated: 19 Sep, 2016 01:52 PM
ऐसे करें नाखूनों का पीलापन दूर (pics)
लड़कियां अपने नाखूनों को खूबसूरत फाइल किए हुए पसंद करती है। वह इनको ब्राइट और कलरफुल नेल पेंट्स से सजाती है लेकिन क्या अापको पता यह हमारे नाखूनों को नुकसान पहुंचाते है, जिसकी वजह से हमारे नाखून पीले पड़ जाते है। ऐसे नाखून देखने में तो खराब लगते ही है साथ ही अापकी लुक को खराब कर देते है। इन को छिपाने के लिए अाप नेल पेंट लगाकर रखती है। अब अापको इनको छिपाने की जरूरत नहीं। अाज हम अापको कुछ एेसे तरीके बताएंगे, जिनकी मदद से अाप अपने नाखूनों का पीलापन हटा सकती है और उनको सुंदर बना सकती है। 
 
 
1. नींबू 
 
नींबू आसानी से नाखूनों के पीलेपन को कम कर सकता है। अपने नाखूनों को नींबू के रस में 10-15 मिनट तक डुबोएं और फिर एक मुलायम टूथब्रश से पीले हिस्सों को रगड़ें। इसे तब तक करें जब तक पीलापन दूर ना हो जाए।

2. बेकिंग सोडा 
 
एक बड़े चम्मच बेकिंग सोडा, आधा चम्मच ऑलिव ऑयल और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इसे अपने पीले नाखूनों पर लगाएं। फिर किसी ब्रश से स्क्रब करें और गुनगुने पानी से धो लें। 
 
3. व्हाइटनिंग टूथपेस्ट 
 
अपने नाखूनों पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाएं और 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर एक नेल ब्रश की मदद से इसे स्क्रब करें और कॉटन बॉल को गुनगुने पानी में डुबोकर इसे साफ कर लें। 
 
4. संतरा
 
नाखूनों को दिन में 2-3 बार संतरे के छिलके से रगड़े और आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा।
 
5. टी-ट्री ऑयल
 

अपने नाखूनों पर एक ड्रॉपर की मदद से टी-ट्री ऑयल लगाएं। इसे कुछ मिनट रखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें।  

Related News