27 NOVSUNDAY2022 4:16:08 AM
Beauty

इस Wedding season नो मेकअप लुक से बढ़ाएं अपनी नेचुरल ब्यूटी, ये टिप्स करें फोलो

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Nov, 2022 05:25 PM
इस Wedding season नो मेकअप लुक से बढ़ाएं अपनी नेचुरल ब्यूटी, ये टिप्स करें फोलो

कई महिलाएं हैवी मेकअप लुक कैरी करना पसंद नहीं करती हैं और नो मेकअप लुक आजकल बहुत ट्रेंड में है। अगर आप भी चाहती है कि आपका मेकअप हाईलाइट ना हो और आप संदुर भी दिखें तो कुछ तरीके ट्राई करके मेकअप करने के बाद भी आसानी से नो मेकअप लुक पा सकती हैं। आइए हम आपको बताते हैं नो मेकअप लुक कैरी करने के कुछ आसान तरीके।

मॉइश्चराइजर लगाएं

नो मेकअप लुक कैरी करने के लिए सबसे पहले स्किन को हाइड्रेट रखने की जरूरत होती है। इसलिए त्वचा पर किसी लाइट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। जिससे आपकी त्वचा में नमी बरकरार रहेगी और आपका मेकअप पूरी तरह से छुप सकेगा।

PunjabKesari

लाइट फाउंडेशन की लें मदद

ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए आप चेहरे पर लाइट फाउंडेशन या बीबी क्रीम अप्लाई कर सकती हैं। इससे आपका स्किन टोन काफी निखर कर सामने आएगा।

कंसीलर से छुपाएं निशान

कंसीलर लगाना न भूलें। इससे आप फेस के पिंपल, एक्ने और दाग-धब्बों को आसानी से छुपा सकती हैं। कंसीलर लगाने के बाद आपके चेहरे का ग्लो काफी नेचुरल नजर आता है।

PunjabKesari

आंखों पर लगाएं काजल

आंखों को हाइलाइट करने के लिए काजल का इस्तेमाल करना अच्छा ऑप्शन हो सकता है। मगर ध्यान रहे कि बिना काजल के आपका नो मेकअप लुक अधूरा रहता है। इसलिए आंखों पर काजल जरूर लगाएं।

होंठ के लिए लिप बाम

नो मेकअप लुक एक तरह का लाइट मेकअप ही होता है. ऐसे में होठों पर डार्क शेड के लिप कलर आपका लुक खराब कर सकते हैं। खासकर नो मेकअप लुक कैरी करने के लिए आप होठों पर लिप बाम अप्लाई कर सकती हैं। इससे आपके होंठ भी हाइड्रेटेड रहेंगे और नो मेकअप लुक भी परफेक्टली मेंटेन रहेगा।

PunjabKesari

बस इन कुछ आसान टिप्स के साथ आप आसानी से नो मेकअप लुक पा सकते हैं और आप बेहद खूबसूरत लगाएंगी। 

Related News