11 DECWEDNESDAY2019 2:58:57 PM
Beauty

ब्राइडल मेकअप पैकेज लेते समय इन बातों का रखें ध्यान (pics)

  • Updated: 31 Jul, 2016 04:54 PM
ब्राइडल मेकअप पैकेज लेते समय इन बातों का रखें ध्यान (pics)
हर लड़की की तमन्‍ना होती है कि वह अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत दिखे और दुनिया का बेस्‍ट लहंगा पहने। अभी आपने हाल ही में हुई कुछ अभिनेत्रियों की शादी की तस्‍वीरें इंटरनेट पर देखी होंगी, जिसमें उनके मेकअप से ले कर कपड़ों तक की तारीफें भी हुई। यदि आप भी बिल्‍कुल उनके जैसा ही लुक चाहती हैं तथा आप की भी यही तमन्ना है कि कम से आप के सर्कल में आपकी शादी तथा आप के शादी वाले दिन के लुक की आपके सर्कल में कई दिनों तक चर्चा हो, तो सारा काम छोड़ कर सबसे पहले तो इंटरनेट पर अपने शहर का बेस्‍ट ब्राइडल मेकअप प्रोफेशनल तलाशें। शादी के एक महीने पहले ब्राइडल मेकअप पैकेज बुक करवाने से ही आप शादी की तिथि आते-आते रिलैक्‍स हो जाएंगी। यूं तो आप को बहुत सारे ब्राइडल ब्यूटी पैकेज मिलेंगे, परंतु आप के लिए उनमें से कौन सा बेस्‍ट रहेगा, यह जानना भी आपके लिए बेहद जरूरी है, इसलिए ब्राइडल मेकअप पैकेज लेने से पहले कुछ बातों को ध्‍यान में जरूर रखें।
 
1.बजट बनाएं
 
यदि आप एक प्रोफेशनल मेकअप आॢटस्‍ट ढूंढ रही हैं, तो अच्‍छा होगा कि आप दो-तीन जगह पहले से ही पता लगा कर रखें और जो भी पार्लर आपके बजट में आता हो उसे ही
चुनें। 
 
2.दुल्‍हन और उसकी सहेलियां 
 
यह पहले ही डिसाइड कर लें कि क्‍या आप अकेली ही मेकअप करवाने वाली हैं या उस दिन आप अपनी बहनों और कुछ खास सहेलियों को भी स्‍पेशल ब्यूटी ट्रीटमेंट दिलवाने वाली हैं। बहुत सी ब्राइडल मेकअप सॢवस आपको स्‍पेशल ऑ‍फर भी देंगे, जिसमें आप एक साथ कई लोगों का मेकअप करवा सकती हैं, इस लिए इन चीजों को ध्‍यान में रख कर ही आगे की प्‍लानिंग करें।
 
3.प्री-ब्राइडल, ब्राइडल 
 
अनेक ब्राइडल पैकेज में न सिर्फ शादी के मेकअप की बल्‍िक शादी के पहले और बाद तक भी सर्विस दी जाती है और मेहंदी, संगीत, शादी और फिर रिसेप्‍शन आदि में आप इनका फायदा उठा सकती हैं। प्री ब्राइडल मेकअप पैकेज ले कर आप अपनी शादी को खास और यादगार बना सकती हैं।
 
3.पैकेज के साथ और भी बहुत कुछ
 
ब्राइडल मेकअप के साथ-साथ वे लोग आप का हेयर स्‍टाइल भी बनाएंगे और आपको शादी का जोड़ा भी पहनाने में मदद करेंगे, इसके अलावा वे आप को शादी की ज्‍यूलरी भी पहनाएंगे।
 
3.हेयर स्‍टाइल
 
शादी के दिन आपको किस प्रकार की हेयर स्‍टाइल रखना है, उसे ऑन लाईन ही पसंद कर लें और अपने मोबाइल में सेव कर के रख लें, फिर आपके चेहरे के हिसाब से कौन सा हेयर स्‍टाइल अच्‍छा दिखेगा, वह अपनी पार्लर वाली से पूछ कर बनवा लें।
 
4.ट्रायल डे
 
शादी के कुछ दिनों पहले मेकअप और हेयर स्टाइल ट्रायल करें, क्‍योंकि यह बहुत जरूरी है। ट्रायल करने से आप को और आप की मेकअप अार्टिस्ट को अच्‍छा आइडिया हो जाएगा कि आपकी स्‍िकन टोन पर उस दिन कौन सा मेकअप अच्‍छा दिखेगा या फिर कौन से लुक में आप आरामदायक महसूस कर रही हैं।
 
 
 
 
हेमा शर्मा, चंडीगढ़

 

Related News