23 APRTUESDAY2024 8:50:16 PM
Nari

नैचुरल ब्यूटी पाने के लिए लगाएं ये फेस पैक (Pics)

  • Updated: 11 Aug, 2016 07:10 PM
नैचुरल ब्यूटी पाने के लिए लगाएं ये फेस पैक (Pics)
टमाटर का इस्तेमाल तो हम खाने में करते ही है लेकिन क्या आपने कभी त्वचा की देखभाल के लिए इसका इस्तेमाल किया है। टमाटर त्वचा के लिए भी फायदेमंद होते है। इसका इस्तेमाल करने से त्वचा में निखार आता है। यह बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करता है।
 
 
टमाटर में विटामिन ए, सी और एंटी-ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा होती है। ये त्वचा की नमी को बनाए रखता है और पोषित करने का काम करता है। इसका इस्तेमाल कई प्रकार से किया जा सकता है। हम आपको बताते है कि टमाटर से तैयार किए जाने वाले फेस पैक के बारे में...
 
 
- टमाटर और छाछ 
 
टमाटर और छाछ का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले 2 चम्मच टमाटर के रस में 3 चम्मच छाछ मिला लें। इन दोनों को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे पर लगाएं। सूखने पर इसे साफ कर लें। टमाटर और छाछ के फेसपैक के नियमित इस्तेमाल से दाग-धब्बों की समस्या दूर हो जाती है।
 
 
- ओटमील, दही और टमाटर 
 
ओटमील, टमाटर का रस और दही ले लें। इन सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें।  इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए यूं ही छोड़ दें। उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इस पैक से जहां टमाटर के इस्तेमाल से त्वचा में निखार आता है वहीं ओटमील डेड स्कि‍न को दूर करने का काम करता है। दही से चेहरा मॉइश्चराइज हो जाता है।
 
 
- टमाटर और शहद 
 
एक चम्मच टमाटर और शहद ले लें। इन दोनों को अच्छी तरह मिला लें और चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट तक इस मास्क को लगा रहने दें फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इससे चेहरे पर निखार आ जाएगा।

Related News