23 APRTUESDAY2024 10:39:03 AM
National

अब भारतीय भी उठा सकेंगे चिली के ‘एक्सट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल’ का लुत्फ, प्रोडक्ट लांच

  • Updated: 25 Aug, 2016 03:23 PM
अब भारतीय भी उठा सकेंगे चिली के ‘एक्सट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल’ का लुत्फ, प्रोडक्ट लांच
नई दिल्ली: राजधानी के चिल्ली एंबेसी परिसर में इजारो, एक्सट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल के लिए नेटवर्किंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चिली की व्यापार आयुक्त कैरोलिना वासक्रूज ने भारत में ओलिव ऑयल वितरक अस्का बेवरेजिस प्राइवेट लिमिटेड की मदद से यह आयोजन 17 अगस्त 2016 को किया। कैरोलिना ने इजारो जैतून के तेल के बारे में बताया। कृषि मामलों के लिए काउंसलर जेमीन गोंजालेज और भारतीय खाद्य आयातक फोरम के अमित लोहानी और पैसिफिक तेल उद्योग के आबिद हुसैन भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। इस मौके पर इजारो, एक्सट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल से स्वादिष्ट भोजन तैयार किया गया था।
 
 
इजारो, एक्सट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल की खूबियां
इजारो पहला और एकमात्र जैतून तेल है जो चिली की कैसाब्लांका घाटी में तैयार होता है। यहां की भौगोलिक परिस्थितियों में फल धीरे पकता है और इसकी रंगत चिली की दूसरी घाटी में तैयार होने वाले जैतून तेल से बेहतर होती है। जैतून के फल को हाथ से चुना जाता है और सारी प्रक्रिया दो घंटे में पूरी की जाती है जिससे कि जैतून का फल बढिय़ा हालत में प्रसंस्करण संयंत्र तक पहुंचे और दोष रहित जैतून का तेल निकाला जा सके। इजारो, एक्सट्रा वर्जिन ओलिव आयल हमारे जैतून के तेल को एक अनूठा स्वरूप देता है। जैतून को कोल्ड प्रेस किया जाता है और इसके उत्पादन की मात्रा से ज्यादा इसकी क्वालिटी और रंगत पर ध्यान दिया जाता है।
 
टेस्टिंग नोट्स (अरोमा)-इसकी रंगत हरी है और यह मुंह में हरे फलों का मध्यम स्तर का स्वाद प्रदान करता है और इसमें ताजा जड़ी बूटियों की महक होती है। 
 
कैरोलिना वासकूज ने जताई खुशी
राजबीर सिंह (प्रबंध निदेशक, अस्का पेय पदार्थ प्राइवेट लिमिटेड) का कहना है इजारो के साथ जुडऩा गर्व की बात है जो चिली में एक प्रीमियम जैतून का तेल उत्पादक है। वहीं कैरोलिना वासक्रूज(चिली के व्यापार आयुक्त) का कहना है, हमें खुशी और गर्व है कि हमने भारत 
में अपने प्रसिद्ध जैतून का तेल का शुभारंभ कर दिया है। हम चाहते हैं कि भारत के लोग हमारे देश चिली के स्वस्थ तेल का स्वाद लें।

Related News