20 APRSATURDAY2024 7:43:15 AM
travelling

इसे माना जाएंगा, दुनिया का सबसे लग्जूरियस होटल (pics)

  • Updated: 07 Sep, 2016 10:29 AM
इसे माना जाएंगा, दुनिया का सबसे लग्जूरियस होटल (pics)
अापने दुनिया के कई एेसे होटलों के बारे में सुना होगा होगा जो बेहतरीन होटलों में से एक होते है लेकिन अाज हम अापको एेसे होटल के बारे में बता रहें जो ना केवल सबसे बड़ा होटल है बल्कि इसके कमरो की सख्या भी दूसरे होटलों से ज्यादा है।
 
 
सऊदी अरब का यह होटल अभी बन रहा है लेकिन कहा जाता है कि 2017 में इस होटल का काम पुरा हो जाएंगा अौर यह अपनी सेवा देना शुरू करेंगा। अापको यह जान कर हैरानी होगी कि इस होटल में 10 हजार कमरे अौर 70 70 रेस्टोरेंट्स है। अभी तक इस होटल को बनाने के लिए करीब 2.5 खरब रुपए खर्च किए गए है लेकिन अागे चलकर इसका खर्च कोई पता नहीं है। यह दुनिया का सबसे लग्ज़री होटल माना जाएंगा।
 
 
इस होटल को बनवाने वाला सऊदी Ministry of Finance है। इस होटल का डिजाइन Dar al-Handasah नाम की कंपनी ने किया जो कुछ अलग ही अंदाज में बनाया है। अगर अाप भी इस होटल को देखें तो देखते रह जाएंगे। इसको सबसे बड़ी मस्जिद Al-Haram से लगऊग 2 किलोमीटर की दूरी पर बनाया गया है। इस होटल में 10 हजार कमरों के अलावा एक सैंटर हॉल भी है अौर 10 बड़ी इमारते जिसकी ऊचाई लगभग 45 मजिलें है। इनमें से टॉप 5 इमारते रॉयल फ़ैमली के लिए बुक की जाएंगी।  इस होटल में रूक कर इसका मजा लेना हर किसी के बस की बात नहीं क्योंकि यह दुनिया के सबसे महंगे होटलों में से एक होगा।
 

Related News