18 APRTHURSDAY2024 6:51:10 AM
Life Style

एक घर एेसा, जहां इंसान नहीं घूमते हैं मूर्दे! (pics)

  • Updated: 31 Jul, 2016 02:15 PM
एक घर एेसा, जहां इंसान नहीं घूमते हैं मूर्दे! (pics)
दुनिया में बहुत एेसी जगह है जो भूतों के स्थान से मशहूर है, जिनको भूतियां जगह का नाम दिया गया है अाज हम अापको यूएसए के एक एेसे घर के बारे में बताएंगे जो अमेरिका का सबसे डरावना घर है के बार में बताएंगे जिसको सुनकर अाप हैरान रह जाएंगे। अमेरिका के इस घर को वैले हाऊस कहा जाता है।इस घर में एक भी इंसान नहीं रहता । कहा जाता है कि इस घर में रहने वाले लोग मर चुके है। जिनकी रूहें अाज यहां पर बसेरा करके बैठी हुई हैं। आज हस आपको एेसे ही घर के बारे में बताएंगे। 
 
1. वैले हाऊस
 
वैले हाऊस को भूतो का घर भी कहा जाता है। इस घर पर रहने की सोचना तो दूर इसके आस पास घूमने से भी डरते हैं।इसे तरह अमेरिका में थामस ने वैले घर बनवााया जिसको उसने खुद डिज़ाइन किया था।इस घर में सब सुविधाअों की विवस्था की गई।   
 
2. अाखिर घर में एेसा क्या हादसा हुअा
 
हादसे कई प्रकार के होते है जैसे कई लोग बाहर मरते हैं,कुछ खुदखुशी करते हैं,कई लोगों की हत्या कर दी जाती है। एेसे लोग की रूहें इधर-उधर भटकती रहती हैे। जिनसे लोग डरते हैं। यूएसए के वैले परिवार में कुछ सालों के बाद दो और बेटियों का जन्‍म हुआ अौर उसके बाद थामस की पत्नी मर गई। थामस के बड़े बेटे ने शादी कर ली अौर कुछ दिनों बाद उनका तलाक हो गया। तलाक के बाद वायलेट ने गोली मार के आत्महत्या कर ली।
 
3. अाज भी थामस का एहसास 
 
इस वैले हाउस के बनाने वालों के लिए ही यह हाऊस मौत की वजह बन गया है जिसको अाज कोई भी खरीदने को तैयार नहीं होता है। लोगों का मानना है कि जो भी इस मकान को खरीदेगा या इसमें रहेगा उसे भी ये रूहें मौत दें देगी। आज भी इस मकान में थामस को उसके कमरे में महसूस किया जाता है। सबसे खैफनाक मंजर तो वो होता है जब आलिया अपने कमरें में अपने बालों को सवांरती है।
 

अब सरकार ने वैले हाउस को एक म्‍यूजीयम के तौर पर शुरू कर दिया है। आज बहुत से लोग वैले हाउस में जाकर थामस वैले के परिवार को महसूस करतें है लेकिन सरकार ने मकान के कुछ हिस्‍सों पर जाने पर रोक लगाई हुई है। 

Related News