25 APRTHURSDAY2024 11:30:48 AM
relationship

शादी से पहले हर लड़के को कर लेने चाहिए ये काम!(pics)

  • Updated: 01 Oct, 2016 01:43 PM
शादी से पहले हर लड़के को कर लेने चाहिए ये काम!(pics)

शादी एक ऐसा बंधन है, जो पति-पत्नि को  एक-दूसरे से बांध देता है। शादी के बाद पार्टनर को अपना सभी काम अपनी पत्नि के साथ मिलकर करना पड़ता है। वह अकेले अपनी मर्जी से कोई काम नहीं कर पाता। इसलिए लड़कों को शादी का लड्डू चखने से पहले ही ऐसी कुछ चीजें कर लेनी चाहिए, जिससे भविष्य बेहतर बन सकता है और शायद ही आपको इन चीजों को करने का मौका मिल सकें। आज हम आपको ऐसी ही चीजों के बारे में बताएंगे, जिनको शादी से पहले कर लेना ही ठीक होता है।

 


1. पसंदीदा गैजेट खरील लें

व्यक्ति को अपनी शादी से पहले ही अपनी पसंद का गैजेट्स, जैसे टेब, हार्द ड्राइव आदि खरीद लेना चाहिए क्योंकि फिर क्या पता आपकी पत्नि आपको इन चीजों पर खर्च करने ही ना दें।  

2. सभी बची मूवी देख डालें

अपनी शादी से पहले ही अपनी पसंद की एक्‍शन फिल्में जरुर देख लें क्योंकि शादी के बाद आपकी फिल्मों में रूची में बदल सकती है। 

3. कसमें खाने की आदत खत्म करें

आपकी बात-बात पर कसम खाने की आदत शादी के बाद समस्या बन सकती है। क्या पता आपकी होने वाली पत्नि को बात-बात पर कसमें खाने वाले इंसान ना पसंद हो। 

4. खास दोस्‍तों से पहले ही मिल लें
 
शादी के पहले ही अपने स्कूल, कॉलेज व सोशल सर्किल के दोस्तों से मिल लें और अपनी शादी के बारें में बता दें ताकि बाद में कोई परेशानी ना हो। 

5. टूटे दिल का अनुभव

कई बार टूटे दिल का अनुभव भी शादी के बाद बेहद मददगार साबित हो सकता है। यदि आप  अपनी पत्नि को अपनी भावनाएं व्यक्त करने में सहज नहीं तो यह आपकी शादीशुदा जिदंगी में समस्याएं पैदा कर सकता है। 

6. रसोई में हाथ आजमाएं

शादी से पहले ही खाना बनाना सीख लें क्योंकि हो सकता है होने वाली बीवी आप से प्रभाविक हो जाएं और वो आपको एक अच्छा इंसान समझें।   

7. वित्तीय स्थिति पर नजर डालें

अपनी वित्तीय स्थिति को शादी से पहले ही सुधार लें, क्योंकि भले ही अब तक आप बहुत ही तंग हालातों से गुजरे हों, लेकिन बेहतर शादी के लिए आपकी वित्तीय स्थिति ठीक होनी चाहिए । 

8. शादी के बाद पैसों की व्यवस्था

शादी से पहले ही पैसों को सेविंग करना सीख लें क्योंकि शायद आपको अभी तक खुल कर खर्च करने की आदत हो लेकिन शादी की बाद आपको घर चलाने के साथ-साथ मुसीबत की घड़ी के लिए भी पैसे बचा कर रखने होंगे।

Related News