20 APRSATURDAY2024 4:24:53 PM
relationship

ब्वॉयफ्रेंड से नहीं हो रही शादी, तो भूल कर भी न करें ये 5 गलतियां

  • Updated: 01 Aug, 2017 04:52 PM
ब्वॉयफ्रेंड से नहीं हो रही शादी, तो भूल कर भी न करें ये 5 गलतियां

यंगस्टर्स का प्यार में पड़ना अाज के समय में बेहद अाम बात है। लेकिन एेसे बहुत कम लव बर्ड्स हैं, जाे अपने प्यार काे अपना जीवनसाथी बना पाते हैं। इसलिए अगर अापकी जिंदगी में भी एेसा पड़ाव अाता है, जब अापकाे अपने ब्वॉयफ्रेंड या परिवार में से एक काे चुनना पड़े, ताे भूल कर भी एेसी गलतियाें न करें जाे भविष्य में अापकी राह में राेड़ा बन सकती है।

जानें काैन सी हैं वाे अहम बातेंः-

1) झटके से न खत्म करें रिश्ता
अगर आपकी शादी तय हो गई है, तो जरूरी नहीं कि आप एक झटके में अपने एक्स से रिश्ता तोड़ दें। एक पल में रिश्ता खत्म करना शायद अापसे या अापके पार्टनर से बर्दाश न हाे। इसलिए काेशिश करें कि दूरी धीरे-धीरे बनाई जाए।

2) लेनदेन से जुड़ी बातें
ऐसे कई लव बर्ड्स होते हैं, जो मिलकर ज्वॉइंट अकाउंट, इंश्योरेंस पॉलिसी, प्रॉपर्टी इंवेस्टमेंट करते हैं। उस समय उनका मानना हाेता है कि वह अपनी सारी जिंदगी साथ ही बिताने वाले हैं। लेकिन अगर यह तय हाे जाए कि अापके रिश्ते का काेई भविष्य नहीं है और अाप अलग हाे रहे हैं। ताे पैसे-प्रॉपर्टी से जुड़े सारे हिसाब-किताब पहले ही निपटा लें, ताकि शादी के बाद कोई परेशानी न हो।

3) दिल में न रखें कड़वाहट 
जरूरी नहीं कि अगर शादी नहीं हो रही तो रिश्ते को कड़वाहट के साथ खत्म किया जाए। अाप इस रिश्ते काे एक खूबसूरत अंजाम देकर भी खत्म कर सकते हैं। जीवनसाथी नहीं ताे उम्रभर के लिए दाेस्ती का रिश्ता भी निभाया जा सकता है। हालांकि कुछ लाेग इसमें खुद काे असहज महसूस करते हैं। इसलिए यह पूरी तरह से अाप पर निर्भर करता है कि आपसी सहमति से अलग हाेते समय अाप इस रिश्ते काे काेई नाम देकर अागे ले जाना चाहते या नहीं? 

4) नए रिश्ते की शुरुअात
अपने जीवनसाथी से पिछले रिश्ते की बात छुपाना काफी हद तक गलत है। लेकिन ये भी जरूरी नहीं कि अाप उन्हें अपने बीती जिंदगी की हर बात बताए। एेसा इसलिए कि अापका सच जहां नए रिश्ते काे मजबूत करेगा, वहीं शायद कुछ बातें रिश्ताें में कड़वाहट भी भर सकती है। इसलिए यह ध्यान रखें कि अाप कुछ एेसा न कहें जाे अापके नए रिश्ते के लिए सही न हाे। 

5) शादी में ब्वॉयफ्रेंड को न बुलाएं
हो सकता है ब्रेकअप के बाद भी अापकी अपने एक्स से अच्छी दाेस्ती हाे। लेकिन काेशिश करें कि अाप उन्हें अपनी शादी पर न बुलाए, क्याेंकि उनकी मौजूदगी में किसी और से शादी करने में अाप असहज महसूस कर सकती हैं। 
 

Related News