25 APRTHURSDAY2024 3:32:10 AM
Beauty

संबंध बनाने से आता है स्किन में लाजवाब निखार, जानिए कैसे(Pics)

  • Updated: 02 Aug, 2016 12:28 PM
संबंध बनाने से आता है स्किन में लाजवाब निखार, जानिए कैसे(Pics)

बहुत सारे शोधों में यह बात सामने आई है कि पति और पत्नी के बीच संबंध ना सिर्फ उनकी लाइफ में खुशहाली बनाए रखते हैं बल्कि इससे अच्छी सेहत के साथ-साथ स्किन में निखार भी आ जाता है। सेक्स करने से शरीर में एस्ट्रोजन  नाम का एक हार्मोन्स उत्पन्न होता है और ये शरीर में ऑस्टियोपोरोसिस नाम की बीमारी को होने से रोकता है। इससे एंडॉर्फिन हार्मोन भी बनना शुरू हो जाता है, जो त्वचा को चमकदार, सुन्दर और चिकनी बनाने में मदद करता है।

 
- रोजाना संबंध बनाने से  रहें तनाव मुक्त 
 
शारीरिक संबंध से पैदा होने वाले हार्मोन चमत्कार का काम करते हैं। एक शोध में यह बात सामने आई है कि जो कपल सफल सेक्स करते हैं वो बाकी लोगों की तुलना में हैल्दी रहते हैं और बढ़ती उम्र में भी जवान दिखाई देते हैं। इन लोेगों में हर चीज को करने का उत्साह बना रहता है जबकि जो लोग इससे परहेज करते हैं वो मानसिक तनाव से घिरे हुए से रहते हैं।
 
- एक व्यायाम है
 
इसे एक्सरसाइज माना जाता है। इससे शरीर से जुड़ी बहुत सी परेशानिया दूर हो जाती हैं। मासपेशियों में खिचाव, हाथों पैरों मे जकड़न और नींद ना आने की परेशानी भी गायब हो सकती हैं। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि यह मोटापा दूर करने के लिए भी काफी सहायक सिद्ध होता है।
 
- मोटापा दूर भगाएं
 
यह बात सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन इस दौरान खर्च होने वाली शारीरिक ऊर्जा से चर्बी घटती है। इससे लगभग 500 से 1000 कैलोरी बर्न होती है।
 
-  रोगों को दूर भगाएं
 
यह आपको दिल की बीमारी, मानसिक तनाव, रक्तचाप और दिल के दौरे से भी आपको दूर रखता है। जबकि सेक्स से दूर भागने वाले लोग इन रोगों से पीड़ित रहते हैं।
 
 
- खूबसूरत बनाएं
 
संबंध बनाने से पैदा होने वाले हार्मोन सुख, आंनद और अपनापन लाता है। जिससे चेहरे पर अनोखा निखार आना शुरू हो जाते है। इसलिए शादीशुदा जीवन को खुशी से निभाएं स्वस्थय और खूबसूरत रहिए।
 

Related News