25 APRTHURSDAY2024 10:06:24 AM
Nari

पति के देर से घर आने की आदत को इस तरह छुड़ाएं

  • Updated: 04 Aug, 2017 02:01 PM
पति के देर से घर आने की आदत को इस तरह छुड़ाएं

शादी के बाद लड़कों की जिदंगी बहुत बदल जाती है। इससे पहले तो वे चाहे हर रोज रात को देर से घर आएं तो चल जाता है लेकिन शादी के बाद पति के देर से घर आने की आदत को कोई पत्नी बर्दाश्त नहीं कर पाती। कभी ऑफिस के काम के कारण और कभी दोस्तों के साथ पार्टी के चक्कर में मर्दों को घर आने में देर हो जाती है लेकिन अगर यह आदत हर रोज की हो जाए तो पत्नियों को काफी परेशानी होती है। ऐसे में पति को समझाने के लिए कुछ तरीके अपना सकते हैं। अगर आपके पति भी घर देर से आते हैं तो ये टिप्स आपके जरूर काम आएंगे।

 बात करें और समझाएं
पति जब रात को देर से घर आता है तो पत्नी उससे कारण पूछने की जगह लड़ना शुरू कर देती हैं जिससे एक तो घर में कलेश होता है दूसरा पति पर कोई असर भी नहीं होता। ऐसे में झगड़ा करने की जगह पति से लेट घर आने का कारण पूछें और उन्हें प्यार से समझाएं।
PunjabKesari जिम्मेदारियां बताएं
काम के सिलसिले में हो या दोस्तों के साथ बैठना, अगर आपका पति रोजाना देर से घर आने लगे तो उन्हें जिम्मेदारियों का एहसास दिलाएं। उन्हें यह बात समझाएं कि जितना समय वे अपने दोस्तों के साथ बिताते हैं वह समय वे अपने बच्चों और परिवार के साथ बिताएं। 
PunjabKesariपरिवार को पहल
हर एक व्यक्ति के दोस्त होना जरूरी होता है लेकिन पति जब दोस्तों को अपने परिवार से ज्यादा अहमियत देने लगे तो उसे प्यार से समझाएं। उन्हें इस बात का एहसास दिलाएं कि जहां परिवार काम आएगा वहां दोस्त भी साथ नहीं देते। ऐसे में हर पत्नी का यह फर्ज होता है कि वे अपने पति को परिवार की अहमियत बताए।
 थोड़ा गुस्सा दिखाएं
जब प्यार से समझाने के बाद भी पति पर कोई असर न दिखाई दे तो थोड़ा गुस्सा दिखाना भी जरूरी है। हमेशा की तरह पति का रात को खाने पर इंतजार करना बंद कर दें और उतना ही बात करें जितना जरूरी हो। इसके अलावा पति की छुट्टी वाले दिन उन्हें समय देने की जगह आप भी अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाएं या फोन पर बात करती रहें। इससे पति को एहसास होगा कि वह भी आपके साथ ऐसा ही करता है।
PunjabKesari

Related News