19 APRFRIDAY2024 2:53:56 PM
Nari

पहली बार में ही 22 साल की सुश्री ने UPSC एग्जाम में हासिल की सफलता

  • Updated: 30 Apr, 2018 03:51 PM
पहली बार में ही 22 साल की सुश्री ने UPSC एग्जाम में हासिल की सफलता

यूपीएससी परीक्षा 2018 परिणाम की हाल ही में घोषणा हो चुकी है, जिसमें देश की बेटियों ने अपना प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आईपीएस सूची की बात करें तो इसके पहले 25 रैंक में से 8 रैंको पर महिलाओं ने अपनी जगह बनाई है। टॉपर लिस्ट में शामिल हर महिला की कहानी दूसरी औरतों के लिए मिसाल बन रही हैं। किसी ने अपने बच्चे से दूर रहकर इस एग्जाम की तैयारी की तो कोई हियरिंग डिसेबिलिटी का शिकार होते हुए भी अपने लक्ष्य से नहीं चूंकी। वहीं 22 साल की उम्र में इस एग्जाम को पास करने वाली सुश्री भी दूसरों लोगों के लिए प्रेरणा बनी हुई है।   
 


केरल के कोल्लम की रहने वाली सुश्री इस एग्जाम में सफलता प्राप्त करने वाली युवा में से एक हैं। उन्होंने पहली बार में ही इस परीक्षा में 151वां रैंक प्राप्त किया है। सुश्री के पिता पीटी सुनील कुमार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मी रह चुके हैं। वह 2004 से 2010 के बीच स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) का हिस्सा रहे। वह पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह की सुरक्षा टीम में भी थे।
 


अपने बचपन की यादों को ताजा करते हुए सुश्री कहती है कि जब वह 14 वर्ष की थीं तब उन्हें प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरचरण कौर को एक गुलदस्ता पेश करने का मौका मिला। 
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News