20 APRSATURDAY2024 7:54:11 AM
Nari

Wall Color से झलकती है पर्सनेलिटी, जानिए क्या कहता है आपकी दीवार का रंग

  • Updated: 14 Mar, 2018 12:05 PM
Wall Color से झलकती है पर्सनेलिटी, जानिए क्या कहता है आपकी दीवार का रंग

घर की दीवारें सजाने के लिए आजकल लोग कई तरीकों से पेंट करवाते हैं। 3 डी,डबल शेड, लाइट और डार्क कलर, इंटीरियर से मैच करते दीवारों के रंग घर की रंगत पूरी तरह से बदल देते हैं। कुछ लोग अपनी पसंद के रंगों का पेंट करवाना ज्यादा अच्छा समझते हैं। इसके अलावा दीवारों की गंदगी में रंग करवाने से साफ हो जाती है। जब हम किसी के घर में भी जाते हैं तो सबसे पहले दीवारों पर ही नजर पड़ती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि रंगों का भी पर्सनेलिटी पर बहुत असर पड़ता है। शायद तभी लोग कहते हैं कि हर घर कुछ कहता है। आपने भी अपने घर की दीवारों पर किए गए रंगों पर कभी ध्यान नहीं दिया तो जानें अपनी पर्सनेलिटी के कुछ खास सीक्रेट्स। 


लाल रंग

PunjabKesari
बहुत से लोग अपने घर में लाल रंग को पसंद करते हैं। यह रंग बहुत अट्रैक्टिव होता है। इस कलर से अपने घर को पेंट कराने से दिल की धड़कन भी तेज हो जाती है। आपकी दीवारों पर भी यह रंग है तो धड़कन पर जरूर ध्यान दें। 


काला रंग

PunjabKesari
काला रंग यूनिक और एलरग्रीन माना जाता है। कुछ लोग तो दीवारों पर भी इस रंग का पेंट करवाना पसंद करते हैं। इससे पर्सनेलिटी बहुत मजबूत होती है।
 

ऑरेंज रंग

PunjabKesari
ऑरेंज रंग में अलग तरह की एनर्जी होती है। लाल रंग की तरह यह रंग भी बहुत अटरैक्टिव होता है। इससे मूड खुशनुमा बना रहता है। आप इस रंग को पसंद करते हैं तो इसका मतलब आपका नेचर मजाकिया है। 


पीला रंग

PunjabKesari
खुशी और नई उमंगो का प्रतीक पीला रंग दीवारों पर बहुत अच्छा लगता है। इससे मानसिक तनाव दूर रहता है और आप हमेशा फ्रैश महसूस करते हैं। 


व्हाइट रंग

PunjabKesari
सौम्यता का प्रतीक सफेद रंग बहुत शांत होता है। दीवारों पर यह रंग हो तो घर में हमेशा रोशनी रहती है। जिन लोगों के यह रंग पसंद होता है वह किसी बात को बढ़ा-चढ़ा कर पेश नहीं करते। इसके अलावा वह दिखावा बिल्कुल भी पसंद करते। 


हरा रंग

PunjabKesari
हरा रंग उन लोगों का ज्यादा पसंद होता है जो नेचर के ज्यादा पसंद करते हैं। जिंदगी में ये हमेशा आगे बढ़ना चाहते हैं और अपनी कोशिशें भी जारी रखते हैं। जो लोग हरे रंग का पेंट दीवारों पर करवाते हैं उन के मन में हमेशा नई उमंगे जगी रहती हैं। 


बैंगनी रंग

PunjabKesari
बैंगनी रंग का पेंट करवाने वाले लोगों का पास हर समस्या का हल होता है। ये लोग हर परेशानी को अच्छे तरीके से निपटा लेते हैं। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News