19 APRFRIDAY2024 5:56:37 PM
Nari

दुनिया का सबसे अजीबो-गरीब 'Pool', देखकर हो जाएंगे हैरान

  • Updated: 17 Feb, 2018 05:05 PM
दुनिया का सबसे अजीबो-गरीब 'Pool', देखकर हो जाएंगे हैरान

घूमने-फिरने के शौकिन लोगों को नैचुरल चीजें देखना बहुत पसंद होता है। दुनिया में आपने बहुत सी खूबसूरत चीजें देखी होंगी मगर बावजूद इसके बहुत सी ऐसी जगहें है जिनके बारे में आपको शायद पता भी न हो। दुनियाभर में देखने के लिए आपको कई प्रकृतिक जगहें मिल जाएगी लेकिन आज हम आपको रंग बदलती एक झील के बारे में बताने जा रहें है। आपनी खूबसूरत और रंग बदलते चमत्कार के लिए मशहूर इस झील को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है। आइए जानते है इस झील के बारे में कुछ ओर बातें।

PunjabKesari

अमेरिका, टिटोन काउंटी के येलोस्टोन नेशनल पार्क में मौजूद इस हॉट वाटर स्प्रिंग का मजा लेने के के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है।     7,300 feet चौड़ाई और 23 feet गहराई वाले इस हॉट वाटर स्प्रिंग का तापमान हमेशा 69.8 °C (157.6 °F) तक रहता है।

PunjabKesari

1940 से इस पूल का कलर ग्रेट ब्लू था लेकिन अब इसका कलर डार्क यैलो और ग्रीन हो गया है। सुबह और धूप में यह पूल अलग-अलग शैड्स में दिखाई देता है, जिसके कारण इसे मॉर्निंग ग्लोरी पूल भी कहा जाता है। टूरिस्ट बोट में बैठ कर इस पूल के गर्म-गर्म पानी का मजा लेते है।

PunjabKesari

शोधकर्ताओं के मुताबिक पहले समय में इस पूल  में फैंके जाने वाले कूड़े के कारण इसका रंग बदल गया है। कूड़ा फैंकने के कारण इस पूल के पानी में खतरनाक बैक्टीरिया और सूक्ष्मजीव पनप गए है, जिसके कारण इसका रंग बदल गया है।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News