Twitter
You are hereNariये 4 तरह के आईलाइनर आपको देगें क्लासी लुक!
ये 4 तरह के आईलाइनर आपको देगें क्लासी लुक!
Views:- Wednesday, January 11, 2017-1:28 PM

ब्यूटी: आंखें चेहरे का आयना होती है और जिसकी आंखें सुंदर लगती है उसका चेहरा भी चांद सा लगता है। खूबसूरत आंखों की चाह रखने वाली औरतें अपनी आंखों पर काजल या लाईनर का प्रयोग करती है। लेकिन मार्कीट में मौजूद अलग-अलग तरह के आईलाइनर हमें उलझन में डाल देते है कि कौन सा इनमें से प्रयोग करें। आज हम आपको सभी आईलाइनर के बारे में बताएगें ताकि आप अपने लिए सही लाइनर का चुनाव कर सकें।


1. पेंसिल काजल
काजल से सभी ने आरंभ में अपनी आंखों को आकार देना शुरू किया था। इससे आपकी आंखों को नजाकत मिलती है। यदि आप मेकअप की दुनिया में नए हैं तो आपको यही चुनना चाहिए। यह आपके लाइनर को एक सामान आकार देगी।


2. लिक्विड लाइनर
अगर आपको 'विंग’ लाइनर लगाने का शौंक है तो आप लिक्विड लाइनर चुनें। जबकि इसके ब्रश को सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए आपको थोड़ा समय लगेगा लेकिन आप अभ्यास करते रहने से इसमें माहिर हो जाएगीं। लिक्विड लाइनर से आपको आखों को तीखा आकार मिलता है। यदि ये वाटरप्रूफ हो तो पूरे दिन  तक यह टिका रहता है।


3. जेल लाइनर
यह लिक्विड और पेंसिल लाइनर के बीच का लाइनर है। पेंसिल लाइनर से यह गहरा होता है। इसे लगाना लिक्विड लाइनर से आसान होता है। बस तैलीय त्वचा वालों को इससे परहेज करना चाहिए क्योंकि तेल के कारण लाइनर फ़ैल सकता है। 


4. फेल्ट टिप लाइनर
ये लाइनर देखने में मार्कर पेन जैसे होते हैं और इनसे पलकों के ऊपर लाइनर लगाने में काफी आसानी होती हैं। यदि आपको बिल्कुल परफेक्ट 'विंग’ लाइनर चाहिए तो आप इसी लाइनर को लें। यह जल्दी सूख भी जाता है। 

Edited by: