20 APRSATURDAY2024 1:10:29 PM
Nari

तस्वीरों में देेखें, बर्फ से बना यह खूबसूरत होटल

  • Updated: 30 Jan, 2017 02:35 PM
तस्वीरों में देेखें, बर्फ से बना यह खूबसूरत होटल

ट्रैवलिंगः सर्दी के मौसम में बर्फबारी होने के कारण ठंड़ और भी बढ़ जाती है। इसके लिए लोग हिल स्टेशन पर जाकर बर्फबारी को एंज्वाय भी करते हैं। भारत में तो कश्मीर, श्रीनगर, हिमाचल,शिमला जैसे इलाकों पर इन दिनोें पर्यटकों की खूब भीड़ लगी रहती है। आप भी ठंड़ का मजा लेना चाहते हैं तो विदेश में भी घूमने के लिए बहुत सी ऐसी जगहें हैं जहां पर आप बर्फ में खूब मस्ती कर सकते हैं। हम आपको एक होटल के बारे में बता रहे हैं जो खास सर्दी के मौसम और बर्फ को एंज्वाय करने के लिए बनाया गया है। Icehotel 365 नाम का यह होटल  Swedish Lapland के Jukkasjarvi में बना है।


इस होटल की खास बात यह है कि यह पूरी तरह बर्फ से ही बनाया गया है। इस बर्फ को इसी तरह से बरकरार रखने के लिए स्पैशल कूलिंग टैक्नॉलिजी का भी इस्तेमाल किया गया है। ताकि इसका तापमान 5 डिग्री तक ही बरकरार रहे। यह इतना खूबसूरत है कि इसकी खूबसूरती को देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं। खास तरीके से बने इसके फर्नीचर पर थर्मल स्लीपिंग बैग्स भी लगाएं गए हैं ताकि पर्यटकों को कोई परेशानी न हो। आइए जानेें इस होटल के बारे में कुछ खास बातें। 

1. सुरंगनुमा बने इस होटल का दरवाजा बहुत ही खूबसूरत है। इसके देखते ही यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि होटल का अंदरूनी हिस्सा इससे भी खूबसूरत होगा। 

2. यहां पर बैड रूम से लेकर बाथरूम तक सब बर्फ से ही बने हैं। 

3. इसको देखकर ठंड़ का अहसास होना शुरू हो जाता है लेकिन इसको देखकर कोई इसकी तारीफ किए बिना रह नहीं सकता। 

4. इस होटल में कुर्सिया,टेबल,फर्नीचर और इंटीरियर से जुडी हर चीज बर्फ से बनी है। 

5. यहां पर सीढिया और एक से दूसरी जगह जाने के रास्ते भी बर्फ से ही बनाया गया है।  

Related News