25 APRTHURSDAY2024 7:02:08 PM
Nari

महिलाएं खुलकर घूम सकती हैं यहां, नहीं है कोई डर

  • Updated: 21 Feb, 2018 02:33 PM
महिलाएं खुलकर घूम सकती हैं यहां, नहीं है कोई डर

लड़किया कई जगह पर अकेली जाना चाहती है। मगर उनकी सुरक्षा को देखते हुए उनके माता- पिता कभी भी उनको अकेले घूमने के लिए बाहर नहीं जाने देती। अगर बात आइलैंड की करें, तो एेसी जगह पर तो कई बार मां- बाप लड़कियों को किसी के साथ जाने की इजाजत भी नहीं देते, लेकिन आज हम आपको एेसे आइलैंड के बारे में बताएंगे जहां केवल महिलाएं ही जा सकती हैं। सिर्फ महिलाओं के लिए आउटिंग पर जाने का ये बेस्ट ऑप्शन है

PunjabKesari

फिनलैंड के सुपरशी आइलैंड में महिलाएं जैसे चाहें वैसे घूम सकती है। वहां पर मर्दों की एंट्री न होने के कारण यह लड़कियों के लिए पूरी तरह से सेफ हैं। सुपरशी आइलैंड को बनाने का ख्याल अमेरिकी बिजनेसवुमन क्रिस्टीना रॉथ के दिमाग में आया था। वह एक एेसी जगह बनाना चाहते थे जहां महिलाएं बिना किसी की रोक- टोक के अपने ट्रिप का आनद ले सकें।

PunjabKesari

क्रिस्टीना एक बार कैलिफोर्निया के कालाबसास के आश्रम में छुट्टियां  मनाने के लिए गई वहां उन्होंने देखा की दूसरी महिलाएं खुद से ज्यादा ध्यान मर्दों पर ध्यान है। इसके कारण वह यह चिज सोच समझ कर रही थीं। इसके साथ ही उन्होंने देखा की औरते घूमने की बजाय अपने मेकअप की तरफ ज्यादा ध्यान दे रहीं थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए क्रिस्टीना ने केवल महिलाओं के लिए ही एक रिजॉर्ट खोला। आज यहां महिलाएं आकर अपनी छुट्टियों का पूरा आनद लेती है। 

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News