20 APRSATURDAY2024 9:35:18 AM
Nari

पति के करीब आते ही शुरू होती है एलर्जी,करती है फोन पर बात

  • Updated: 18 Jan, 2017 03:21 PM
पति के करीब आते ही शुरू होती है एलर्जी,करती है फोन पर बात

रिलेशनशिपः पति-पत्नी का रिश्ता बहुत गहरा होता है। हर सुख-दुख में एक-दूसरे के साथ चलने के लिए दोनों हमेशा तैयार रहते हैं। दुनिया में कई जोडिया ऐसी होती हैं दूसरों के लिए मिसाल बन जाती हैं। आज हम जिस पति-पत्नी की बात कर रहे हैं वो है अमरीका के मिनियापोलिस रहने वाले Johanna Watkins और  Scott नाम के पति-पत्नी। यह पति-पत्नी इक्ट्ठे रह तो रहे हैं लेकिन एक दूसरे से बात नहीं करते। 


जोहन्ना एक अजीबो-गरीब बीमारी से ग्रस्त है जिसके कारण वह किसी से बात तक नहीं कर सकती। Mast Cell Activation Syndrome नाम की इस बीमारी में शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत कमजोर हो जाती है। रोगी को हर किसी चीज से संक्रमण होने का खतरा बना रहता है। रोगी जितना लोगों के संपर्क में रहता है उतना ही बीमारी से घिरता जाता है। इसी के चलते जोहन्ना को अपने पति स्कॉट से भी एलर्जी हो जाती है। जिस कारण वह उनसे बात भी नहीं कर पाती। वह इसके लिए मोबाइल फोन से मैसेज का सहारा लेती हैं। 


इन सब परेशानी के बावजूद भी जोहन्ना और उसके पति एक ही घर में रह रहे हैं। इस बीमारी से बचने के लिए दोनों मास्क लगा कर रखते हैं। कई बार कीमोथैरेपी करवाने के बावजूद भी वह इस बीमारी से ऊभर नहीं पाई और इस उम्मीद के साथ जी रही है कि कभी वो ठीक हो जाएगी और दोबारा खुशी-खुशी अपनी जिंदगी शुरू करेगी। 

Related News