25 APRTHURSDAY2024 6:52:45 AM
Nari

अजीबोगरीब सिनेमाघर,कहीं पानी तो कहीं बिस्तर

  • Updated: 12 Jan, 2017 06:24 PM
अजीबोगरीब सिनेमाघर,कहीं पानी तो कहीं बिस्तर

ट्रैवलिंग: फिल्में देखने के लिए लोग अच्छे से अच्छे थिएटर में जाना पसंद करते हैं। जहां पर अच्छी सुविधा हो। 3-4 घंटे बैठकर आसानी से और पूरे मनोरंजन के साथ फिल्म को एंज्वाय किया जा सके। आज हम दुनिया के ऐसे ही कुछ अजीबो-गरीब थिएटरो की बात कर रहे हैं जो अलग-अलग थीम के साथ बनाएं गए हैं। 

1. आइनॉक्स थिएटर,वडोदरा
आप यहां पर पिक्चर देखने के लिए जा रहे हैं और बैठने में परेशानी है तो घबराने की कोई जरूरत नहीं। यहां पर दर्शक कुर्सियों पर नहीं बल्कि बैड पर लेटकर फिल्म देख सकते हैं। हर बैड पर दो लोगों के लिए सुविधा मिलती है। 

2. साई-फाई डाइन-इन थिएटर, ओरलैंडो, अमरिका
अमरिका के साई-फाई थिएटर दर्शकों के लिए मूवी और खाने की सुविधा का खास ख्याल रखा जाता है। इस थिएटर में जो चेयर लगी हैं, वह कार के आकर की हैं। इस तरह की सीट पर बैठकर फिल्म देखना का अलग ही मजा है। 

3. ओलिंपिया थिएटर, ग्रीस 
यहां पर भी सीट पर बैठकर नहीं बल्कि आराम से बैड पर लेटकर फिल्म का लुत्फ उठा सकते हैं। इस थिएटर को पहले 1910 में और बाद में दोबारा 1950 में भी डीजाइन किया गया। 

4. हॉट ट्यूब सिनेमा, लंदन
पानी में भरे टब में बैठकर परिवार और दोस्तों के साथ फिल्म देखने का अलग ही मजा है। आप भी इस तरह के थिएटर में फिल्म देखना चाहते हैं तो हॉट ट्यूब नाम का यह सिनेमा लंदन में है। यहां पर लोग दूर-दूर से आते हैं। इसके साथ ही मूवी देखते समय यहां पर ड्रिंक पीने पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है। 

5. न्यूपोर्ट अल्ट्रा सिनेमा, न्यूपोर्ट सिटी
कप्लस की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए इसे बनाया गया है। 3 डी टैक्नॉलिजी से बने इस सिनेमा घर में 80 सीटें ही हैं। 

6. मूवी थिएटर इन पेरिस 
यह सिनेमा घर दुनिया का सबसे अनोखा सिनेमा घर है। यहां की खास बात थिएटर की नाव जैसी सीटोें का होना है। इसी कारण लोग इसे देखने या ऐसा कहे की पिक्चर देखने के लिए यहां आते हैं। 

Related News