18 APRTHURSDAY2024 7:28:03 AM
Nari

विंटर मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान

  • Updated: 29 Jan, 2017 11:59 AM
विंटर मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान

ब्यूटीः क्या आपको अपनी फ्रैंड की शादी अटैंड करनी है और आप विंटर में होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स से परेशान हैं, तो परेशान होने से बेहतर है कि आप अपनी त्वचा का पूरी तरह से ख्याल रखें, तभी आप विंटर में सही ढंग से खिला-खिला मेकअप कर पाएंगी। सर्द हवाओं से स्किन ड्राई हो जाती है, ऐसे में कोल्ड क्रीम लगाने की आदत बना लें। इससे स्किन स्मूथ रहेगी और चमकदार भी दिखेगी। होंठों पर लिप बाम लगा कर रखें, ताकि होंठ फटे नहीं, यदि त्वचा अच्छी रहेगी तो मेकअप भी अच्छा लगेगा, चूंकि हर मौसम का अपना अलग मेकअप स्टाइल होता है, सो विंटर में मेकअप थोड़ा ब्राइट करना चाहिए, जिन कलर्स से हम गर्मी में परहेज करते हैं, उन रंगों को विंटर में आप बिंदास यूज कर सकती हैं।


मेकअप टिप्स

यदि आप विंटर मेकअप को ले कर कंफ्यूज हैं, तो हम यहां आपके लिए कुछ मेकअप टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप आप खुद को ब्राईट लुक दे सकती हैं।

- आंखों के दो लुक इस समय खासे पसंद किए जा रहे हैं, कैट और स्मोकी आईज आप डबल आई लाईनर के ऑप्शन पर भी चुन सकती हैं। आप जो भी लुक कैरी करें, उसे मस्कारे से उभारें। इस समय आप ब्राईट कलर भी लगाएंगी तो अच्छा लगेगा। आप ब्लू, पर्पल और ऑरेंज जैसे कलर्स के ऑप्शन चुन सकती हैं।
- आई लाइनर में ब्लैक कलर को अवायड करें, इसमें चॉकलेट ब्राउन, फॉरेस्ट ग्रीन और नेवी ब्लू कलर के ऑप्शन पर जाएं। यदि आप इन कलर्स को यूज करने जा रही हैं, तो लिपस्टिक का कलर लाईट रखें, इससे ये कलर्स उभर कर आएंगे।
- ब्रांजर का यूज करें, परंतु बेहद कम थोड़ा-सा ही ब्रांजर त्वचा पर लगाने से चेहरा खिला सा लगता है।
- नेल पॉलिश में जो कलर आप समर में नहीं लगा पाई हैं, वह इस सीजन में लगाएं, डार्क रेड, बरगंडी, पर्पल और नेवी ब्लू जैसे कलर्स इस मौसम में शानदार लुक देते हैं। हां..., इनको लगाने से पहले नेल्स को कोई शेप दे देंगी, तो अच्छा रहेगा। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस समय फ्रेंच शेप नाखून खासे ट्रेंड में हैं।
- ज्यादा बेस मेकअप का यूज ना करें क्योंकि इससे सुंदर दिखने की अपेक्षा कुछ और ही असर पड़ेगा। कितनी भी ठंड हो, फाउंडेशन और मॉयश्चराइजर का प्रयोग करें, जिसमें एपीएफ  की मात्रा अधिक हो।
- ठंड में भी परफ्यूम लगाना ना भूलें।
-  मैरिज सेरेमनी में बोल्ड और ब्राईट कलर्स के ऑप्शन पर जाएं, ये आपको लंबे समय तक फ्रेश लुक देंगे।
- मैट फिनिश के लिए मॉयश्चराइजर फाउंडेशन यूज करें, यह स्किन को स्मूथ लुक भी देगा।
- शिमर और ग्लिटर की जगह हाई लाईटर यूज करें, इससे स्किन शिमरी नहीं, ब्लकि ग्लो करेगी।
- गोल्ड आई मेकअप ही चुनें, आपका लहंगा फुशिया, रेड, ग्रीन किसी भी कलर का हो, उसके साथ गोल्ड आई मेकअप आपको ग्लैमरस लुक देगा। यही नहीं किसी भी तरह की हैवी साड़ी के साथ भी आप गोल्ड आई मेकअप ही करें।
- फंक्शन दिन में है, तो मेकअप कम से कम रखें, कोशिश करें कि लुक नेचुरल लगे। यदि फंक्शन नाईट का है, तो मेकअप को कलरफुल रखने के साथ हैवी भी रखें। यदि शादी का समय सुबह है, तो आई मेकअप में पेस्टल शेड्स यूज करें।

 

                                                                                                              हेमा शर्मा, चंडीगढ़

Related News