23 APRTUESDAY2024 8:20:48 PM
Nari

मरने के बाद भी पत्नी हर साल भेजती है पति के जन्मदिन पर कार्ड

  • Updated: 30 Apr, 2018 03:02 PM
मरने के बाद भी पत्नी हर साल भेजती है पति के जन्मदिन पर कार्ड

जब पति-पत्नी एक दूसरे से बेइंतबहा प्यार करते हैं तो उनका एक-दूसरे के बिना रहना मुश्किल हो जाता है। अगर जिंदगी के किसी मोड पर दोनों को बिछुठना पड़ जाए तो यह पल उनके लिए दुखदायी हो जाते हैं, ऐसे में यादों के सहारे ही प्यार को जिंदा रखा जा सकता है। ऐसी ही एक कहानी है इंग्लैंड के मिरफिल्‍ड शहर की रहने वाली डॉक्‍टर केट गारनर की। जो मरने के बाद भी हर साल अपने पति के जन्मदिन पर खत भेज रही है।

 

हॉलीवुड फिल्म लव स्‍टोरी पीएस आई लव यू से प्रभावित केट ने अपने पति के लिए भी खत लिखने शुरू किए ताकि उनके हर जन्मदिन पर उनके दिल की बात पति तक पहुंत जाए। खत लिखने के पीछे का कारण यह था कि केट पर पता चल चुका था कि वह कैंसर से ग्रस्त है। उसके पास बहुत कम समय है कि वह अपने पति के साथ समय बिता पाए। किसी भी समय उसकी मौत हो सकती है। 
 


केट ने 29 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा। केट और ग्रिस की शादी 11 साल तक चली। कैंसर से 5 साल जूझने के बाद उनकी मौत हो गई लेकिन आखिरी के 2 सालों में उसनेे खत लिखने शुरू कर दिए थे। उसने 2042 तक पति के जन्मदिन के लिए खत लिखकर बॉक्स पैक कर दिया।


इस बॉक्स का नाम उन्होने मैमोरी बॉक्स रखा और अपने पति से वादा लिया कि वह उसके मरने से पहले बॉक्स नहीं खोलेंगे। अब ग्रिस हर साल इन खतों को लेकर बहुत उत्साहित रहते हैं। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News